Monday, May 13, 2024
Advertisement

Shukra Rashi Parivartan : शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर करने से इन 3 राशियों की खुल जाएगी किस्मत, होगा अपार धन लाभ

Shukra Rashi Parivartan : 11 नवंबर को शुक्र देव वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहे हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन से तीन राशियों को होगा अपार लाभ।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: November 11, 2022 15:13 IST
Shukra vrishchik Rashi Gochar- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Shukra vrishchik Rashi Gochar

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है। 11 नवंबर को शुक्र देव वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहे हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। शुक्र ग्रह के शुभ होने पर मां लक्ष्मी उन पर अपनी कृपा बरसाती हैं। वहीं अशुभ होने पर व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शुक्र के राशि परिवर्तन से इन 3 राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। शुक्र के वृश्चिक राशि में गोचर से आपके जीवन में क्या बदलाव होंगे और किन राशियों को फायदा होगा चलिए आज हम आपको बताते हैं। 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों शुक्राचार्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपकी सांसारिक स्थिति अच्छी रहेगी। हाथ में लिये कार्यों को पूरा किये बिना ना छोड़ें। जीवन में दोस्तों का सहयोग बना रहेगा। आपके कुछ नये दोस्त भी बन सकते हैं। अतः अगले 2 दिनों के लिये शुक्र की अच्छी स्थिति को बनाये रखने के लिये और किसी भी प्रकार की अशुभ स्थिति से बचने के लिये आपको घर की महिला से कहें कि वो अपने बालों में गोल्डन कलर की क्लिप लगाकर रखें। अगर आप खुद महिला हैं, तो अपने बालों में गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाएं। इससे आपके कार्य पूरे होंगे और आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों शुक्राचार्य आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको हर तरह के लाभ मिलेंगे। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। बिजनेस के कामों में भी लाभ बना रहेगा। आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। आपको संतान का सुख मिलेगा। आपकी आयु में वृद्धि होगी। आपका और आपके बच्चे का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अतः 13 नवम्बर तक जीवन में शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये आप पानी में थोड़ा-सा दही डालकर नहाएं। इससे आपको शुक्र के शुभ फल प्राप्त होंगे।

मीन राशि

मीन राशि वालों शुक्राचार्य आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के दौरान कहीं तीर्थ यात्रा पर जाना आपके लिये शुभ रहेगा। आपकी बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी। आपको मेहनत के अनुसार अपने भाग्य का साथ मिलेगा। अतः 29 जनवरी तक शुक्र की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये आप काली या लाल गाय की सेवा करें। इससे आपके भाग्य का साथ बना रहेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement