Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Surya Gochar: सूर्यदेव के वृश्चिक राशि में गोचर करने से खुल जाएगा इन 4 राशियों का भाग्य, देखें लिस्ट में आपका नाम

Surya Gochar 2022: 16 नवंबर 2022 को सूर्यदेव वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। वृश्चिक राशि में सूर्य गोचर होने से कई राशि के जातकों पर बेहद शुभ प्रभाव पड़ने वाला है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Updated on: November 15, 2022 13:59 IST
 सूर्य वृश्चिक राशि में गोचर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सूर्य वृश्चिक राशि में गोचर

सूर्यदेव, कल यानी 16 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर तुला राशि से निकल कर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जायेंगे | 16 दिसम्बर की सुबह 9 बजकर 55 मिनट तक वृश्चिक राशि में ही गोचर करते रहेंगे और उसके बाद धनु राशि में प्रवेश कर जायेंगे, सूर्यदेव के वृश्चिक राशि में गोचर करने से सभी राशियों की ज़िंदगी पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा। इनके राशि परिवर्तन से कुछ राशियों पर बेहद अच्छा प्रभाव पड़ेगा। चलिए आपको बताते हैं वो भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं

तुला राशि

सूर्यदेव ने आपके दूसरे स्थान में गोचर किया है। जन्मपत्रिका में इस स्थान का संबंध सीधे-सीधे आपकी आर्थिक स्थिति और धन से है। सूर्यदेव के इस गोचर के प्रभाव से आपको धन लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका काम अच्छा चलेगा। लिहाजा इस दौरान सूर्यदेव की कृपा से शुभ फल पाने के लिये-मंदिर में नारियल तेल की शीशी दान करें।

वृश्चिक राशि

सूर्यदेव ने आपके पहले स्थान, यानी लग्न स्थान में गोचर किया है। जन्मपत्रिका में इस स्थान का संबंध आपके शरीर, प्रेम-संबंध, यश-सम्मान और योग्यता से है। सूर्यदेव के इस गोचर के प्रभाव से आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। प्रेम-संबंधों में आपको सफलता मिलेगी। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। आप अपनी योग्यता से दूसरों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। साथ ही आपकी संतान के कोर्ट-कचहरी संबंधी सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे। लिहाजा 16 दिसंबर तक सूर्य के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये-सुबह स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

महाकाल भैरव अष्टमी पर सरसों के तेल से जुड़ा ये उपाय आपके सभी दुखों को करेगा दूर, चारों तरफ फैलेगी यश-कीर्ति

मकर राशि

सूर्यदेव ने ग्यारहवें स्थान में गोचर किया है। जन्मपत्रिका में इस स्थान का संबंध आमदनी और कामना पूर्ति से है। सूर्यदेव के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। आपके सामने अच्छे प्रॉफिट के नए बिजनेस प्रपोजल आ सकते हैं। जल्द ही आपकी कोई खास इच्छा भी पूरी हो सकती है। लिहाजा इस दौरान गोचर के शुभ स्थिति का लाभ पाने के लिये किसी मंदिर में गुड़ से बने हलवे का प्रसाद चढ़ाएं।

कुम्भ राशि

सूर्यदेव ने आपके दसवें स्थान में गोचर किया है। जन्मपत्रिका में इस स्थान का संबंध आपके करियर और पिता से है। सूर्यदेव के इस गोचर के प्रभाव से आपको करियर में नई कामयाबी मिलेगी। काम के प्रति आपकी मेहनत सफल होगी। साथ ही आपके पिता की बेहतरी सुनिश्चित होगी और पिता के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे। लिहाजा इस दौरान सूर्यदेव की शुभ स्थिति सुनिश्चित करने के लिये-सूर्य भगवान को गुग्गल की धूप दिखानी चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7।30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी के दिन करें ये विशेष उपाय, मिलेगी तरक्की, दूर होगी सभी परेशानी

Utpanna Ekadashi 2022: उत्पन्ना एकादशी के पीछे क्या है पौराणिक कथा, यहां जानें महत्व और तारीख

Vastu Tips: रसोई घर में इस रंग की तस्वीर लगाने से नहीं होगी अन्न की कमी, बना रहेगा मां अन्नपूर्णा का आशीर्वाद

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement