Thursday, May 16, 2024
Advertisement

सूर्यदेव के धनु राशि में गोचर करने से इन राशियों को होगा बहुत नुकसान, हो जाएं अभी से सावधान

16 ​दिसंबर को सूर्य का गोचर होगा, जिसका असर सभी राशियों पर होगा। जानें सूर्य गोचर से किन राशियों को सावधान रहने की ज़रूरत है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Published on: December 11, 2022 22:49 IST
सूर्य गोचर - 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सूर्य गोचर - 2022

ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन का बड़ा महत्व होता है। हर माह सूर्य देव एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं। जिसका शुभ व अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है।  सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, पिता, मान-सम्मान, सफलता, प्रगति एवं सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्र में उच्च सेवा का कारक ग्रह माना जाता है। 16 ​दिसंबर को होगा सूर्य का गोचर होगा, जिसका असर सभी राशियों पर होगा। इस दिन सूर्य वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन को संक्रांति भी कहा जाता है। सूर्य धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं, इसलिए इसे धनु संक्रांति के नाम से जाना जाएगा। सूर्य के धनु राशि में जाने से किन राशियों को सतर्क रहने की ज़रूरत है ये बता रहे हैं ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला।

मेष राशि

गणेशजी कहते हे की मेष राशि के जातको को लिए यह सक्रांति कुछ उतार चढ़ाव वाला हो सकता है। निजी तौर पर आप निराश हो सकते हैं किन्ही चीजों को लेकर कि वे कैसे चल रही हैं। अप्रत्याशित विफलता भी आपको मिल सकती है। इसलिए आपको सतर्क रहना होगा। जो काम आपको आसानी से होता हुआ दिखाई देगा वह अटक सकता है। मन अस्थिर भी हो सकता है। धैर्य से काम लें। घरेलू संबंध सौहार्दपूर्ण हैं। जिन जातकों की शादी में देरी हो रही है वे अपनी शादी के समय की चिंता कर सकते हैं। संपत्ति विवाद भी हो सकता है।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हे की मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सूर्य गोचर कुछ परेशानी पैदा कर सकता है। वैवाहिक व प्रेमी जोड़ों अपने पार्टनर के साथ टकराव या बहस करने से बचें। अन्यथा इसका सीधा असर आपके संबंध पर पड़ेगा। अविवाहित जातकों को भी धैर्य रखने की जरूरत है। गार्ड वर्किंग प्रोफेशनल्स को फायदा मिलेगा। व्यवसायी किसी भी तरह का निर्णय लेने से पहले एक बार जरूर विचार करें। हो सके तो अपने सलाहकार से जरूर चर्चा करें। इससे आपको लाभ होगा।

जिन लड़कियों में होता है ये गुण ससुराल में होता है उनका बहुत मान, खुल जाती है पति की सोई हुई किस्मत

सिंह राशि 

गणेशजी कहते हे की वैसे तो सूर्य सिंह राशि के स्वामी है परंतु यह गोचर आपके लिए कुछ खास नहीं हैं आपको इस दौरान कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बच्चे के सेहत व शिक्षा को लेकर आप परेशान हो सकते हैं। इनकी भविष्य की चिंता आपको सता सकती है। मन उलझन में पड़ सकता है। कार्यालय में किसी कार्य की योजना बनाते समय आपको कुछ परेशानियां महसूस हो सकती हैं। इस समय आपको दूसरों की सलाह सुननी चाहिए। आर्थिक समस्या भी हो सकती है।

मकर राशि 

गणेशजी कहते हे की मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कई मामलों में परेशानी वाला हो सकता है। जिन जातकों को आर्थिक समस्या से दो चार होना पड़ रहा था उनकी यह समस्या बढ़ सकती है। वित्तीय स्थिति में अस्थिरता कायम रहेगी। धन व्यय की अधिक संभावना है। थोड़ा विश्वास रखें और जिस काम पर विश्वास करते हैं उस पर काम करते रहें। व्यक्तिगत संबंध के बारे में चिंता सता सकती है।

संकष्टी चतुर्थी के दिन गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए लौंग और कलावा से जुड़ा करें ये उपाय, दूर होंगे सभी दुख, चमकेगी किस्मत

तुला राशि 

गणेशजी कहते हे की तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर करना कुछ मामलों में परेशानी वाला हो सकता है। आप किसी बात को लेकर परेशान हो सकते हैं। व्यक्तिगत संबंध या पेशेवर कार्य बन सकते हैं। वित्तीय नुकसान होने की संभावना है, यदि आप किसी योजना में निवेश करने की सोच रहे हैं तो समय ठीक नहीं है। आपको अभी रूकना चाहिए। ऑफिस में कोई आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। इसके अलावा आप स्वयं संपर्क कर सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।

सूर्य के धनु राशि में गोचर करते ही कन्या सहित ये 4 राशि के जातक चखेंगे सफलता का स्वाद, होगा अपार धन लाभ, देखें लिस्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement