Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: घर में जरूर लगाएं ये एक पौधा, बरसने लगेगा पैसा, हो जाएंगे मालामाल

वास्तु के साथ-साथ इंटीरियर की दृष्टि से भी मनी प्लांट का पौधा काफी अच्छा होता है। मनी प्लांट से न सिर्फ धन की बढ़ोतरी होती है बल्कि रिश्तों में भी मधुरता आती है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: December 06, 2022 7:20 IST
वास्तु टिप्स- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Money Plant: आज कल आपको अधिकतर घरों में मनी प्लांट लगा हुआ दिख जाएगा। जहां कुछ लोग मनी प्लांट को घर के इंडोर में लगाते हैं तो वहीं कुछ लोग इसे बाहर गार्डन में या फिर बालकनी में लगाना पसंद करते हैं। यूं तो घर को और खूबसूरत बनाने के लिए  लोग मनी प्लांट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु दोष से बचने के लिए भी अपने घर में मनी प्लांट लगा सकते हैं? ऐसे में आइए वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए मनी प्लांट के पौधे के बारे में।

घर में साज-सज्जा के लिए बहुत से पेड़ पौधे लगाए जाते हैं, लेकिन कुछ पेड़-पौधे साज-सज्जा के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि की दृष्टि से भी अच्छे होते हैं। ऐसा ही एक मनी प्लांट का पौधा भी है। अधिकतर घरों में आपने यह पौधा देखा होगा। लताओं वाला यह पौधा हरे रंग का होता है।  घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है और धन की आवक बढ़ती है। 

वास्तु के साथ-साथ इंटीरियर की दृष्टि से भी मनी प्लांट का पौधा काफी अच्छा होता है। मनी प्लांट से न सिर्फ धन की बढ़ोतरी होती है बल्कि रिश्तों में भी मधुरता आती है। इसे आप घर के अंदर या बाहर कहीं भी लगा सकते हैं। इसे आप चाहें तो गमले में लगा सकते हैं, नहीं तो बोतल में भी लगा सकते हैं। आप मनी प्लांट को घर के आग्नेय दिशा में लगा सकते हैं। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है और नकारात्मकता दूर हो जाती है। साथ ही इस दिशा में मनी प्लांट लगाने से घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है और पैसों की कमी कभी नहीं होती। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

रात में जूठे बर्तन छोड़कर सोने की आदत कहीं कर न दे आपका नुकसान? आज ही करें इसमें बदलाव

क्यों कुछ लोग ज्यादा काले कपड़े पहनना पसंद करते हैं? जानें क्या कहते हैं शास्त्र और साइकोलॉजी

विंड चाइम क्या है और इसे घर में कहां लगाएं? जानें फेंगशुई के अनुसार इसे लगाने का सही तरीका और फायदे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement