Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर या ऑफिस में इन दिशाओं में लगाएंगे घड़ी तो चमकेगा आपका भाग्य, जानिए क्या कहता है वास्तु

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार घड़ी को घर या ऑफिस की पूर्वी, पश्चिमी या उत्तरी दिशा की दिवार पर लगाना चाहिए।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: August 18, 2022 10:19 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: हमारी जिंदगी में समय का बड़ा महत्व होता है। समय ही है वो जिवन में सही राह दिखाता है, लेकिन इसके लिए पहले जरूरी है समय की सही दिशा। आमतौर पर लोग अपनी सुविधानुसार दीवार घड़ी को कहीं भी लटका देते हैं, मगर आपको बता दें कि ये वास्तु शास्त्र के अनुसार सही नहीं माना जाता है। 

जी हां, वास्तु शास्त्र में घड़ी की सही दिशा के बारे में बताया गया है। यदि आप इसे अपनाते है तो इससे आपको किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। वहीं ठीक इसके विपरीत सही दिशा में घड़ी नहीं होने पर घर या ऑफिस में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। जिसकी वजह से आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घड़ी की दिशा के बारे में। हर कोई अपना काम हम समय के अनुसार या समय देखकर ही करता है और समय देखने के लिए घर में या ऑफिस में एक घड़ी की आवश्यकता तो होती है।  ऐसे में जरूरी है कि हम घड़ी को उचित दिशा में लगाएं क्योंकि घड़ी कि दिशा हमारे काम और उसके नतीजे की दिशा तय करने में सहायक है। 

वास्तु के अनुसार घड़ी को घर या ऑफिस की पूर्वी, पश्चिमी या उत्तरी दिशा की दिवार पर लगाना चाहिए। ये दिशाएं घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने का काम करती हैं और इन दिशाओं में घड़ी लगाने से हमारा समय अच्छा बना रहता है और सारे काम भी बिना किसी अड़चन के अच्छे से हो जाते हैं। इसलिए घड़ी लगाते समय इन दिशाओं में से किसी एक का चुनाव करना ठीक रहता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

ये भी पढ़ें - 

Shardiya Navratri 2022: हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानिए कब शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि

Krishna janmashtami 2022: भगवत गीता पढ़ने से मिलते हैं कई फायदे, बेचैन मन भी हो जाता है शांत

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी के दिन करें श्रीकृष्ण की ये आरती, प्रसन्न हो जाएंगे भगवान

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement