Venus Transit 2022: शुक्र के धनु राशि में प्रवेश करने से खुलेगी इन 6 राशियों की किस्मत, होगा अपार धन लाभ

Venus Transit 2022: शुक्र ग्रह कल यानी कि 5 दिसंबर को राशि परिवर्तन करके धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इससे इन 6 राशियों को मिलेगा अपार धन लाभ।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Poonam Yadav Updated on: December 04, 2022 20:00 IST
Venus Transit 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Venus Transit 2022

शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि की यात्रा समाप्त करके 5 दिसंबर 2022 को धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं। उसके बाद मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इनके राशि परिवर्तन का मानव जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। जिनकी जन्मकुंडली में शुक्र शुभ भाव में गोचर करेंगे उनके लिए सभी तरह के भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। 5 दिसंबर 2022 से बन रहा लक्ष्‍मी नारायण राजयोग 6 राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है। इन राशि के जातकों को अपार धन लाभ और सफलता मिलेगी। चलिए आपको बताते हैं कि किन 6 राशि वालों को शुक्र गोचर से तगड़ा लाभ होने वाला है।

मेष राशि

गणेशजी कहते हे की भाग्यभाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपके लिए बेहद सुखद रहेगा। काफी दिनों से चले आ रहे उतार-चढ़ाव की स्थितियों में कमी आएगी। विलासिता पूर्ण वस्तुओं के क्रय में अधिक व्यय होगा। भाग्य वृद्धि भी होगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नवदंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। धर्म एवं अध्यात्म के मामलों में गहरी रूचि रहेगी।

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हे की गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा। धर्म-कर्म एवं आध्यात्म के मामलों में रुचि बढ़ेगी। विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के टेंडर आदि का आवेदन करना चाहें तो अवसर अनुकूल रहेगा। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। अपनी रणनीतियों तथा योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी।

क्यों कुछ लोग ज्यादा काले कपड़े पहनना पसंद करते हैं? जानें क्या कहते हैं शास्त्र और साइकोलॉजी

सिंह राशि

गणेशजी कहते हे की गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है विशेष करके, विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए ग्रह-गोचर बेहतरीन रहेगा। अच्छी सफलता तो मिलेगी ही संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के योग। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। परिवारके वरिष्ठ सदस्यों से मतभेद बढ़ने न दें।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हे की गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपके लिए आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करेगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। अपनी वाणी कुशलता एवं नेतृत्व शक्ति के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे। ससुराल पक्ष से मतभेद न बढ़ने दें। विवाह से संबंधित वार्ता में थोड़ा और विलंब हो सकता है। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यो का निपटारा होगा।

Manik Ratna: माणिक को क्यों कहा जाता है रत्नों का राजा? जानें इसे धारण करना शुभ या अशुभ

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हे की गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों अथवा बड़े भाइयों से भी सहयोग मिलेगा। संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। कोई भी बड़े से बड़ा व्यापार आरंभ करना हो अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी यह समय अनुकूल रहेगा।

मीन राशि

गणेशजी कहते हे की गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपको बहुमुखी प्रतिभा का धनी बनाएगा। अपने साहस एवं पराक्रम के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त करेंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के टेंडर आदि का आवेदन भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। अपनी ऊर्जाशक्ति का सदुपयोग करते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। योजनाएं गोपनीय रखें और जबतक उसे पूर्ण न कर लें सार्वजनिक न करें।

(भाग्यशाली अंक : श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

रात में जूठे बर्तन छोड़कर सोने की आदत कहीं कर न दे आपका नुकसान? आज ही करें इसमें बदलाव

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन