Monday, April 29, 2024
Advertisement

22 जनवरी को जन्मे लोगों का जीवन कैसा होता है? जानिए कितना प्रबल होता है इनका भाग्य

22 January Born People: 22 जनवरी को जन्मे जातकों का जीवन कैसा रहेगा और कौन सी बड़ी उपलब्धियां करेंगे जीवन में प्राप्त, जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बैजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: January 21, 2024 18:35 IST
22 January Born People- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 22 January Born People

22 January Born People: 22 जनवरी 2024 का दिन बेहद शुभ माना जा रहा है। इस दिन कई शुभ योगों का भी निर्माण हो रहा है। अब ऐसे में जो लगो 22 जनवरी के दिन जन्मे हैं उनका समूर्ण जीवन कैसे रहेगा और क्या कुछ हासिल करेंगे 22 जनवरी के दिन जन्मे जातक। आइए जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बैजान दारूवाला से।

22 जनवरी को जन्मे लोगों का स्वभाव

जिनका जन्म 22 जनवरी को हुआ है ऐसे लोग बड़े खुले मिजाज के होते हैं। उन्हे स्वतंत्र रहना पसंद है और हमेशा सत्य का मार्ग अपनाते हैं। यह बुद्धिमान, मानवाधिकार की बात करने वाले और दयालु होते हैं। ये जल्दी भावुक हो जाते हैं और इन्हें ज्ञान अर्जित करना बेहद पसंद है। 

22 जनवरी वाले जातकों के पॉजिटिव लक्षण

ये लोगों की देखभाल करने वाले और उनके प्रति करुणा का भाव रखने वालों में से होते हैं। इनके अंदर लोगों से बात चीत करने की कुशल कला होती है जिसके चलते ये समाज में अपनी धाक बना कर रखते हैं। 22 जनवरी को जन्मे व्यक्ति बहुत स्वाभिमानी भी होते हैं। इसके अलावा ये लोगों की मदद करने वाले और बुरे वक्त में लोगों का साथ देने वाले होते हैं।  

22 जनवरी को जन्मे लोगों का करियर

करियर के लिहाज से 22 जनवरी को जन्मे लोग अपने हुनर से नौकरी में बहुत आगे बढ़ते हैं। ये लोग लोग उबाऊ और नियमित काम बर्दाश नहीं करते हैं न ही इनको ऐसा काम करने वाले लोग पसंद हैं। जहां भी ये लोग जॉब करते हैं वहां अपना 100 प्रतिशत देते हैं। इनके व्यक्तित्व में धन को संभाल कर रखने की भी अच्छी छमता होती है। अपने करियर में धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं और बड़ा मुकाम हासिल करते हैं। लेकिन कुछ विशेष कार्यों में अधिक धन खर्च बैठते हैं। इन लोगों को करियर में नया मुकाम मिल जाता है।

22 जनवरी को जन्मे लोगों की हेल्थ 

22 जनवरी को जन्मे लोगों के स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहता है। जिन लोगों का जन्म 22 जनवरी के दिन हुआ है उनको अपने खान-पान और आहार पर नियंत्रण रखना चाहिए। इन लोगों में मानसिक तनवा की समस्याएं अक्सर देखी जाती है। आप अच्छी हेल्थ के लिए ध्यान और योगा का अभ्यास करके अपनी भावनाओं को उथल-पुथल से दूर रख सकते हैं। आपके लिए व्यायाम करना बेहद जरूरी है।

22 जनवरी को जन्मे लोगों का प्रेम और वैवाहिक जीवन

लव लाइफ के लिहाज से 22 जनवरी के दिन जन्मे लोग स्वतंत्रत प्रेम करने वाले होते हैं। ये लोग सुंदर और बहुत ही आकर्षक होते हैं। इस तारीख को जन्मे लोग डेट पर जाने के लिए हमेशा नए अवसर की तलाश में रहते हैं। ये लोग किसी भी रिश्ते के लिए उत्तरदायी नहीं रहते जब तक की इनकी शादी नहीं हो जाती है। 22 जनवरी को जन्मे लोगों के लिए 1,8,10,17,19,26 और 28 तारीखें शुभ हैं।

22 जनवरी को जन्मे लोगों का भविष्यफल

कुल मिलाकर 22 जनवरी के दिन जन्मे लोगों का भविष्य बहुत सुनहरा होता है। ये लोग बुद्धिमान होते हैं और जीवन में अपार सफलता को प्राप्त करते हैं। स्वास्थ्य के प्रति अगर ये लोग अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान देते हैं तो इनकी हेल्थ अच्छी बनी रहेती है। प्यार के मामले में इनको अपने साथी की बात माननी चाहिए। शादी के बाद ये लोग पूर्ण रूप से अपने परिवार के प्रति जिम्मेदार हो जाते है। आर्थिक स्थिति भी इनकी अच्छी खासी रहती है। कुल मिलाकर 22 जनवरी को जन्मे लोगों का जीवन उत्तम रहता है। इनका भाग्य उदय होते ही ये अपार सुख-समृद्धि को जीवन में प्राप्त करते हैं। ज्यादातर 22 तारीख को जन्में लोगों का भाग्य प्रबल होता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

अयोध्या में सिर्फ एकादशी के दिन ही खुलता है ये मंदिर, श्रीराम ने किया था यहां अश्वमेघ यज्ञ

Ayodhya: अयोध्या में यहां लगता था भगवान राम का दरबार, 11 हजार वर्ष तक चलाया राजपाट, होती थी जनसुनवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement