Friday, April 26, 2024
Advertisement

घर से बाहर निकलते समय ये पैर रखें पहले बाहर, खुल जाएगी रूठी किस्मत की चाभी, मिलेगी चारों तरफ से तरक्की

सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि अगर आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो कौन सा पैर घर से सबसे पहले बाहर निकालना चाहिए जिससे आप जिस काम के लिए जा रहे हैं, वह सफल हो जाए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: March 16, 2023 23:50 IST
 samudrik shastra - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK samudrik shastra

सामुद्रिक शास्त्र में आज हम आपको बताने वाले हैं कि घर से बाहर निकलते समय पहले कौन-सा पैर बाहर रखें। घर से बाहर निकलते समय सबसे पहले दायां पैर रखने की परंपरा बहुत पुरानी है। किसी भी जरूरी काम के लिये घर से बाहर जाने के लिये अगर दायां पैर पहले बाहर रखा जाये, तो ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति का पूरा दिन अच्छा जायेगा और उसका काम भी अच्छे से बनेगा। 

आपने बहुत बार घर के बड़े-बुजुर्गों से ये कहते सुना होगा कि घर से बाहर निकलते समय अपना दायां पैर पहले रखना। ये कहावत बहुत पुरानी है और अच्छी भी है। दायां, यानी सीधा पैर। जब हम किसी जरूरी काम से घर से बाहर जाते हैं और घर से बाहर निकलते समय अपना दायां पैर पहले रखते हैं, तो ऐसा माना जाता है कि इससे आपके सारे काम बहुत अच्छे से पूरे होंगे और आपको रास्ते में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। चूंकि किसी भी काम के लिये उठाया गया पहला कदम ही हमारी आगे की मंजिल तय करता है और दायां, यानी सीधा पैर सकारात्मकता को दर्शाता है। 

अतः अगर आप भी किसी जरूरी काम के लिये घर से बाहर जा रहे है, तो पहले अपना दायां पैर दहलीज के बाहर रखें। इससे आपका दिन अच्छा बीतेगा और आपका काम भी अच्छे से पूरा होगा। सामुद्रिक शास्त्र में ये थी चर्चा घर से बाहर निकलते समय पहला कदम रखने के बारे में | 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें-

Chaitra Navratri 2023: 22 मार्च को घर-घर पधारेंगी मां दुर्गा, जानिए क्या है इस बार जगत जननी की सवारी

Ram Navami 2023: इस दिन मनाया जाएगा राम जन्मोत्सव, इन मंत्रों के जाप से मिलेगी कौशल्या नंदन की कृपा'

Chaiti Chhath 2023: चैती छठ पूजा कब है? जानिए नहाय खाय से लेकर सूर्य को अर्घ्य देने की तिथि और महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement