Thursday, July 18, 2024
Advertisement

Shani Vakri 2024: शनि देव 29 जून से शुरू करेंगे वक्री चाल, अगले 5 महीने इन राशियों के जीवन में बढ़ेंगी चुनौतियां, जरूर करें ये उपाय

शनि ग्रह 29 जून से कुंभ राशि में वक्री चाल शुरू करेंगे। शनि के वक्री होने से किन राशियों के जीवन में चुनौतियां आ सकती हैं, आइए जानते हैं।

Written By: Naveen Khantwal
Updated on: June 21, 2024 16:26 IST
Shani Vakri 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE Shani Vakri 2024

Shani Vakri 2024: शनि ग्रह जून माह के अंतिम सप्ताह से वक्री गति शुरू कर देंगे। अगले 5 महीनों तक शनि वक्री अवस्था में ही रहेंगे और उसके बाद मार्गी होंगे। शनि की वक्री चाल 29 जून को रात्रि के समय शुरू होगी। सभी राशियों पर शनि के वक्री का अच्छा-बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कि वक्री अवस्था में शनि किन राशियों के जीवन में चुनौतियां ला सकते हैं और क्या उपाय करने से शनि वक्री के दौरान लाभ होगा। 

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातक शनि की ढैय्या से गुजर रहे हैं। ऐसे में शनि का वक्री होना इनके जीवन में चुनौतियों को बढ़ा सकता है। धन से जुड़े मामलों को लेकर आपको सावधान रहना होगा, इस समय किसी भी तरह का निवेश बिना सलाह के न करें। इस राशि के जातकों को वैवाहिक जीवन में भी कुछ समस्याएं आ सकती हैं, जीवनसाथी के साथ बेवजह के झगड़े हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपको संभलकर रहना होगा, मिथ्या आरोप लगने की संभावना है। इस दौरान जितना संजीदगी से कार्य करेंगे उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। उपाय के तौर पर कर्क राशि वालों को महादेव की पूजा करनी चाहिए। भगवान शिव के मंत्रों का जप करने से शनि के बुरे प्रभाव दूर हो सकते हैं। 

कन्या राशि

शनि ग्रह आपकी राशि से षष्ठम भाव में वक्री गति शुरू करेंगे। शनि की वक्री चाल का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा। खासकर सिर दर्द, जोड़ों के दर्द की समस्या बढ़ सकती है। इस समय आपके गुप्त शत्रु आपका काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए हर कार्य को सतर्कता से पूरा करें। अगर आफ कार्यक्षेत्र में सीनियर हैं तो अपने अधीनस्थ अधिकारियों से अच्छा व्यवहार करें इससे आपको लाभ मिलेगा। उपाय के तौर पर कन्या राशि के जातकों को शनिवार के दिन छाया दान करना चाहिए, यानि सरसों के तेल में अपनी छाया देखकर सरसों के तेल को दान कर देना चाहिए।  

वृश्चिक राशि

मंगल के स्वामित्व वाली वृश्चिक राशि के लोगों को भी शनि के वक्री के दौरान बेहद संभलकर रहना चाहिए। इस दौरान माता के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं। भूमि-भवन या वाहन खरीदने से पहले इस दौरान बहुत संभलकर रहें। घर परिवार में भी संतुलन बिठाने में दिक्कतें आपको आ सकती हैं, इस समय आपकी बातों का घर के लोगों द्वारा गलत मतलब निकाला जा सकता है, इसलिए हर बात समझदारी के साथ करें। वृश्चिक राशि के जातकों को उपाय के तौर पर हनुमान चालीसा का पाठ इस दौरान करना चाहिए। 

मीन राशि

मीन राशि के जातक शनि साढ़ेसाती के प्रथम चरण से गुजर रहे हैं, साथ ही 29 जून से शनि ग्रह वक्री भी हो रहे हैं। ऐसे में भौतिक सुखों की कमी आपके जीवन में आ सकती है। अगर किसी से उधार लिया है तो किसी भी हालत में चुकाना पड़ सकता है। मानसिक समस्याएं भी इस राशि के जातकों को परेशान इस दौरान कर सकती हैं। शनि के वक्री होने के कारण आर्थिक नुकसान भी होने की आशंका है, इसलिए निवेश करने से या बड़ी रकम का लेन-देन करने से इस दौरान बचें। उपाय के तौर पर मीन राशि के जातकों को भगवान शिव की आराधना करनी चाहिए। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

Surya Grahan 2024: इस महीने में लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, सूतक काल लगेगा या नहीं? जानें समय और नियम

Sawan 2024: इस साल सावन का महीना कब से शुरू हो रहा है? जानिए पहला सोमवार का व्रत किस दिन रखा जाएगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement