Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

19 साल बाद आया सावन पर अति दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर महादेव रहेंगे मेहरबान, नौकरी-व्यवसाय में भारी फायदे के संकेत

Sawan 2023: ज्योतिषी चिराग दारूवाला से जानिए सावन महीने में किन राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: June 20, 2023 18:00 IST
19 साल बाद आया सावन पर अति दुर्लभ संयोग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 19 साल बाद आया सावन पर अति दुर्लभ संयोग

Sawan 2023:  सावन का महीना जुलाई से शुरू हो रहा है और यह महीना अगस्त तक रहेगा।  खास बात यह है कि इस बार का श्रावण एक नहीं बल्कि दो महीने तक रहेगा। दरअसल, यह सावन मलमास (मलमास 2023) की तरह लग रहा है, जिसके कारण यह मास बढ़ गया है। हिंदू पंचांग के अनुसार 4 जुलाई 2023 को सावन की शुरुआत होगी और 18 जुलाई को मलमास शुरू होगा, जो 16 अगस्त तक रहेगा। वहीं श्रावण मास 31 अगस्त को समाप्त होगा। बताया जा रहा है कि ऐसा संयोग 19 साल बाद यानी करीब दो दशक बाद बन रहा है। ज्योतिषी चिराग दारूवाला से जानिए सावन महीने में किन राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा रहेगी।

1. मेष राशि

सावन का महीना मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही भाग्यशाली साबित होने वाला है। मेष राशि के लोगों को काम में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति काफी हद तक बरकरार है। आप पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहे। अटके हुए काम पूरे होंगे। सावन सोमवार का व्रत आपके लिए विशेष फलदायी सिद्ध होगा।

2. वृष राशि

वृष राशि वालों के लिए सावन का महीना समस्याओं से भरा रह सकता है। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। स्वास्थ्य के साथ-साथ आप परिवार की जिम्मेदारियों के चलते मानसिक तनाव भी महसूस करेंगे। व्यापार में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

3. मिथुन राशि

सावन का पवित्र महीना मिथुन राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। इस राशि के जातकों के सभी सपने पूरे होंगे। भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी। मिथुन राशि वालों का विदेश जाने का सपना भी पूरा हो सकता है। अगर आप वाहन खरीदने का सपना देख रहे हैं तो सावन में आपका यह सपना पूरा हो सकता है। नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

4. कर्क राशि

यह महीना कर्क राशि वालों के लिए कठिन परिश्रम वाला रहेगा।  काम के बोझ के चलते मानसिक तनाव चिड़चिड़ापन रहेगा। यदि काम की अधिकता के कारण स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दिया तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ भी सकता है। आपको कठिन परिश्रम व्यापार क्षेत्र में करना होगा, तभी आपको लाभ होगा।

5. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी। सावन में आप अपने जीवन में सकारात्मकता का अनुभव करेंगे। जिससे आप अपना काम ठीक से कर पाएंगे। वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां भी दूर होंगी। कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ में आ सकता है।

6. कन्या राशि

व्यापार-व्यवसाय में इस महीने आपको उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। आप व्यापार में घबराकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। अचानक कार्यक्षेत्र में बड़ा परिवर्तन आपको ड़िस्टर्ब कर सकता है, इस मौके का फायदा आपके विरोधी उठा सकते हैं। 

7. तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यर्थ की भागदौड़ से बचें। व्यापार-व्यवसाय में आपको कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। आपको इस महीने कार्यक्षेत्र में साझेदारी करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए भी यह सावन शुभ रहेगा। आपके सपने सच होंगे। नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। वेतन वृद्धि की प्रबल संभावनाएं हैं। आपके अंदर एक अलग ही ऊर्जा नजर आएगी।

9. धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए सावन का महीना भाग्यशाली साबित होगा। करियर में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नई नौकरी मिलने के योग बनेंगे। वेतन वृद्धि हो सकती है। व्यापार में सफलता मिलेगी।

10. मकर राशि

सावन माह में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस दौरान धन के व्यय पर नियंत्रण करना होगा। धन का निवेश जल्दबाजी में न करें। दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति न बनने दें। 

11. कुंभ राशि

यह महीना कुंभ राशि वालों के लिए संघर्ष पूर्ण होगा। स्वास्थ्य के हिसाब से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार-व्यवसाय में इस महीने आपको विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी वर्ग आपके व्यापार को नष्ट करने की पूरी कोशिश करेंगे। इस महीने पाटनरशीप में सावधानी बरतें।

12. मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए सावन का महीना विशेष है। इस राशि वाले जातकों को पेट संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं।  उच्च पद पर बैठे लोगों से संबंध प्रभावित हो सकते हैं। विवाह संबंधी कार्यों में विलंब हो सकता है। अहंकार से बचें। दूसरों का अपमान न करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Devshayani Ekadashi 2023: परिवार की खुशहाली के लिए करें देवशयनी एकादशी का व्रत, जानें डेट, पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व

Neem Karoli Baba Kainchi Dham: इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, जीवन में होती है अच्छे दिनों की शुरुआत

Eid-ul-Adha 2023: भारत में 29 जून को मनाई जाएगी बकरीद, जानिए आखिर क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement