Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र ग्रह 3 नवंबर को करेंगे कन्या राशि में प्रवेश, दीपावली से पहले मां लक्ष्मी बरसाएंगी इन राशियों पर अपनी असीम कृपा

Shukra Gochar 2023: धन और ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र 3 नवंबर को अपनी मित्र राशि कन्या में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र अपनी मित्र राशि में विराजमान होगें और ऐसे में किन राशियों को लाभ देंगे, आइये जानते हैं ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: November 01, 2023 17:05 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar 2023: 3 नवंबर 2023 को शुक्र ग्रह गोचर करने जा रहे हैं। शुक्रवार सुबह 5 बजकर 14 मिनट पर शुक्र अपनी मित्र राशि कन्या में प्रवेश करेंगे। आपको बता दें कि शुक्र धन और सांसारिक सुखों के कारक ग्रह हैं। इनकी आकृती स्वेत और चमकदार है। आइए जानते हैं आचार्य इंदु प्रकाश से कि शुक्र के इस गोचर का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा और किन राशियों के जातकों को इसका शुभ फल मिलेगा। 

मेष - मेष राशि वालों शुक्र के गोचर से आपके लिए समय अच्छा रहने वाला है। आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए एक्टिव रहेंगे ताकि कोई भी मौका चूक न जाए। जो लोग व्यापार करते हैं या जो नौकरी करते हैं, उनके करियर में उत्तम परिणाम मिलने के योग हैं। आपको जो भी काम मिलेगा, उसे आप अच्छी तरह से समय पर पूरा कर दिखाएंगे। जिससे कार्यक्षेत्र में आपकी सराहना होगी और यह आपके व्यवसाय और

नौकरी दोनों में अच्छे परिणाम देने वाला साबित हो सकता है। पारिवारिक जीवन में थोड़ी उथल-पुथल के बावजूद अपने परिजनों का सहयोग आपको आनंदित करेगा। यदि आप राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हुए है, तो सामाजिक स्तर पर अच्छे कामों के लिए सम्मान मिल सकता है। शिक्षा प्राप्त कर रहे जातकों के लिए परीक्षा में सफलता के योग हैं। 

वृष - वृष राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर आपको लाभ दिलाने वाला है। कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं से निपटने का रास्ता ढूंढ लेंगे और अपनी सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ेंगे। आपके कारोबार में बढ़ोतरी के योग हैं। व्यापार अच्छा चलेगा। आपके प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। नौकरी या किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

मिथुन- मिथुन राशि वालों शुक्र का यह गोचर आपका दिन उमंगों से भरने वाला है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही आपके निर्णय लेने की क्षमता मजबूत होगी। आपको नौकरी में पदोन्नति के साथ ट्रांसफर होने की संभावना है। जो नौकरी ढूंढ रहे हैं उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के योग हैं। व्यापार में लाभ के संकेत हैं, आमदनी बढ़ेगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिवार में कोई शुभ कार्य सम्पन्न होने से घर का माहौल उल्लास से भरा रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में चुनौतियां मिलेगी पर अपने कौशल तथा मेहनत से सामना करने में सफल होंगे, आशातीत सफलता मिलने के साथ तरक्की के मार्ग खुलेंगे। 

कन्या - कन्या राशि वालों शुक्र का गोचर आपकी ही राशि में होगा यह समय आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा। आपके प्रयासों की सराहना की जाएगी, जो आपको किसी तोहफे की तरह महसूस करा सकता है। नौकरी में आपकी कार्यक्षमता के लिए अधिकारियों से पुरस्कार भी मिल सकता है | आपका उत्साह बढ़ेगा और दाम्पत्य जीवन में खुशियां आएंगी। व्यावसायिक कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं। आर्थिक लाभ होंगे पर कुछ खर्चे भी बढ़ सकते हैं।

तुला - तुला राशि वालों शुक्र के इस गोचर से आपका मन शांत रहेगा और मन में नये-नये विचारों का समावेश होगा। यदि आंखों या गले की कोई समस्या लग रही है तो भ्रामरी प्राणायाम करें तथा नित्य ठंडे पानी से आंखों को धोने की आदत डालें, लाभमिलेगा। व्यापारिक दृष्टि से यह गोचर शुभ समाचार लेकर आ सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं तो टीम के सदस्यों से किसी प्रकार की समस्या की संभावना है। परन्तु धैर्य से काम लेने पर मुश्किलें सुलझ जाएगी। इस राशि के जो जातक परीक्षा की तैयारी कर रहे उनको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा जीवन साथी को आज कुछ स्पेशल फील कराने की कोशिश कामयाब होगी। 

धनु- धनु राशि वालों शुक्र के गोचर से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जिससे आपको खुशी मिलेगी और आप कहीं की यात्रा का प्लान बनाएंगे | नौकरी में बदलाव के लिए सोच सकते है यह आपके लिए अच्छा रहेगा सैलरी में बढ़ोतरी होगी। व्यापार को आगे बढ़ाने के मौके मिलेंगे, नये लोगों के संपर्क से लाभ मिलेगा कुल मिलाकर यह गोचर आपके लिए आर्थिक लाभ प्रदान करेगा और आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे।

कुंभ -  कुंभ राशि वालों शुक्र का यह गोचर आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। नौकरी में अपनी मेहनत से धन कमाने में कामयाब रहेंगे। व्यापार में लाभ की संभावना है। आमदनी बढ़ सकती है आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा है। आपसी सूझ-बूझ से रिश्ते को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। विद्यार्थियों के लिए नये साल में आज का दिन खुशखबरी लेकर आएगा पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे, बच्चों की मेहनत कामयाब होगी और परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करेंगे।

मीन - मीन राशि वालों शुक्र का यह गोचर आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपको आपकी मेहनत से नौकरी में अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे आपकी सराहना होगी और पदोन्नति का मौका मिल सकता है। आपके निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। बिजनेस में तरक्की होगी, आपको समाज के वरिष्ठ अनुभवी लोगों से सहयोग मिलेगा और यह आपके कैरियर के लिए लाभकारी होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य से कुछ अच्छी रहेगी। उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सफलता मिल सकती है। कोई अच्छी खबर मिलेगी जिससे आगे की पढ़ाई के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Aaj Ka Rashifal 01 November 2023: आज करवा चौथ के दिन इन राशि वाली महिलाओं के पति की पलटेगी किस्मत, भाग्य का मिलेगा भरपूर साथ

02 November 2023 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement