Monday, April 29, 2024
Advertisement

Sunday Remedies: रविवार को करें ये उपाय, करियर से लेकर पारिवारिक जीवन तक हर क्षेत्र में पाएंगे सफलता

Sunday Remedies:रविवार के दिन कुछ आसान उपाय करके आप अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। ये उपाय क्या हैं, इन्हीं के बारे में आज हम आपको अपने इस लेख में जानकारी देंगे।

Naveen Khantwal Written By: Naveen Khantwal
Published on: March 30, 2024 11:17 IST
Sunday Remedy - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sunday Remedy

रविवार को ग्रहों के राजा सूर्य देव का वार कहा जाता है। सूर्य ऊर्जा के स्रोत हैं और ज्योतिष में इन्हें पिता, सरकारी कार्यों, आत्मविश्वास और मान-सम्मान आदि का कारक माना जाता है। ऐसे में रविवार के दिन अगर आप सूर्य ग्रह से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो आपको जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है। आज हम आपको रविवार के उपायों के बारे में ही अपने इस लेख में जानकारी देंगे। 

रविवार के उपाय 

  1. रविवार का सबसे आसान उपाय तो ये है कि इस दिन आप सूर्योदय से पहले उठें और उगते हुए सूर्य को जल का अर्घ्य दें। ऐसा माना जाता है कि उगते सूर्य को जल का अर्घ्य देने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। इसके साथ ही करियर से जुड़ी परेशानियों का भी अंत होता है।
  2. रविवार के दिन अगर आप सूर्य से जुड़ी चीजों का दान करते हैं तो जीवन की कई परेशानियों का अंत होता है। इस दिन आपको गूड़, गेंहू, तांबा आदि का दान करना चाहिए। 
  3. अगर आप अपनी किसी मनोकामना को पूरा करना चाहते हैं तो रविवार के दिन बरगद के पत्ते पर मनोकामना को लिखकर नदी में बहा दें। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी होती है। 
  4. अगर आप कारोबारी हैं और कारोबार में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो रविवार के दिन आपको एक लोटे में जल लेकर उसमें गुड़, रोली और लाल फूल मिलाकर सूर्य देव को जल का अर्घ्य देना चाहिए। सूर्य देव को जल का अर्घ्य देते समय आपको सूर्य देव के बीज मंत्र ॐ घृणि सूर्याय नम:का जप करना चाहिए। 
  5. धन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए और करियर में उन्नति पाने के लिए रविवार को एक झाडू खरीदकर किसी मंदिर में रख आएं। ऐसा माना जाता है कि ये उपाय करियर से जुड़ी हर समस्या का हल आपको दे सकता है। 
  6. रविवार के दिन मछलियों को आटा खिलाने से जीवन में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। 
  7. रविवार के दिन घर में सूर्य यंत्र स्थापित करने से सुख-समृद्धि आती है। सूर्य यंत्र के प्रभाव से घर में चल रहे कलह-कलेश भी दूर होते हैं। 
  8. इस दिन किसी योग्य ज्योतिष की सलाह के बाद अगर आप मूंगा रत्न धारण करते हैं तो आपकी किस्मत चमक सकती है। 
  9. रविवार के दिन आपको अपने पिता के साथ समय बिताना चाहिए। सूर्य को पिता का कारक माना जाता है इसलिए पिता के साथ बातें करके उनकी सेवा करके भी आप अपने सूर्य को मजबूत कर सकते हैं। अगर आपके पिता नहीं हैं तो उनका ध्यान करके भी आप लाभ पा सकते हैं। 
  10. इसके साथ ही रविवार के दिन कुछ देर सूर्य की रौशनी में बैठने से भी आपको कई अच्छे परिणाम प्राप्त होते हैं। 

रविवार के दिन अगर आप इन उपायों को आजमाते हैं तो कई अच्छे बदलाव आपके जीवन में आ सकते हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

इस समय बजाएंगे शंख तो रूठेंगे देवता, शंख बजाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

Water Element Zodiac Sign: जल तत्व की 3 राशियां, प्रेम करना इनका गुण, लेकिन इनसे दुश्मनी बेहद खतरनाक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement