Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Vastu Tips: टपकता हुआ नल होता है अशुभ का संकेत, आप भी हो सकते हैं पाई-पाई के लिए मोहताज

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे टपकते नल के वास्तु दोष के बारे में। घर का टपकता नल फिजूलखर्ची का सूचक है

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Shukla Published on: December 11, 2022 9:05 IST
freepik- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र के नियमों को ध्यान में रखकर हम अपने जीवन में खुशहाली ला सकते हैं। लेकिन उसके लिए हमें कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। कई बार हमारे घर के नल से पानी थोड़ा-थोड़ा टपकता रहता है। लेकिन हम थोड़ा कम होने के कारण ध्यान नहीं दे पाते। ये छोटी-छोटी गलतियां बाद में भारी पड़ जाती है। 

Shivling Puja: शिवलिंग में भूलकर भी न चढ़ाएं ये चीजें, जानिए पूजा करने का सही नियम

वास्तु के अनुसार अगर घर के किसी भी हिस्से में नल टपकता है तो ये अच्छा नहीं माना जाता है। घर का टपकता नल फिजूलखर्ची का सूचक है और खासकर कि अगर घर की रसोई का नल टपकता है तो ये और भी खराब है। क्योंकि रसोई में अग्नि का निवास होता है और जहां आग और पानी एक साथ हो वहां परेशानियां शुरू हो जाती है।

Vastu Tips: डाइनिंग रूम में भूलकर भी न करवाएं ये कलर, घर से चली जाएगी बरकत

इससे घर का कोई सदस्य बीमार हो सकता है, व्यापार में नुकसान या किसी टूट-फूट में पैसा जा सकता है। साथ ही पानी के फिजूल बहने से वरूण देव का दोष भी लगता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। अतः इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए, घर में टपकते नल को जल्द से जल्द ठीक करा लें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement