Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Vastu Tips: बच्चों का पढ़ाई से भटकता है मन? तुरंत अपनाएं ये आसान वास्तु टिप्स, दिखेगा फायदा

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के उत्तरी कोने में कैंडल्स नहीं लगानी चाहिए। इस दिशा में कैंडल्स लगाने से पैसों का आगमन बाधित होता है जिससे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: July 15, 2023 7:39 IST
Study Tips in hindi- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Study Tips in hindi

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए बच्चों के कमरे में कैंडल्स लगाने के बारे में।  बच्चों के कमरे की पूर्वी, उत्तर-पूर्वी या दक्षिणी भाग में मोमबत्ती जलाने से बच्चे पढ़ाई की ओर आकर्षित होते हैं, उनका पढ़ाई में मन लगता है। साथ ही उनकी बौद्धिक क्षमता बढ़ती है। इससे पहले आपने जाना था उन जगहों के बारे में जहां आप कैंडल्स लगा सकते हैं, लेकिन कुछ जगह ऐसी भी हैं जहां पर कैंडल्स नहीं जलानी चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के उत्तरी कोने में कैंडल्स नहीं लगानी चाहिए। इस दिशा में कैंडल्स लगाने से पैसों का आगमन बाधित होता है जिससे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। साथ ही घर के वायव्य कोण, यानी कि उत्तर-पश्चिम दिशा में भी कैंडल्स नहीं रखनी चाहिए। यहां पर कैंडल्स, यानी कि मोमबत्ती रखने से परिवार के सदस्यों में अशांति पैदा होती है तथा एक-दूसरे के प्रति जलन की भावना आती है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Kamika Ekadashi 2023: इस दिन रखा जाएगा कामिका एकादशी का व्रत, जानें सही डेट, पूजा मुहूर्त और महत्व

वास्तु टिप्स: फिटकरी के एक टुकड़े से चमक जाएगा आपका भाग्य, बस आपको करना होगा ये काम 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement