Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

घर में सूखे फूल रखने से मुरझा सकती है आपकी किस्मत, ध्यान से समझें फूलों से जुड़े ये वास्तु टिप्स

flowers vastu tips: अगर आप अपने घर में सूखे फूल रखेंगे तो इससे आपके घर का वास्तु खराब होगा। कैसे, आइए समझते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Pallavi Kumari Published on: May 12, 2023 9:22 IST
dry_flowers- India TV Hindi
Image Source : DREAMSTIME dry_flowers

flowers vastu tips: फूलों की सजावट से घर सुंदर लगता है। फूल घर की एनर्जी बदल सकते हैं लेकिन तब क्या जब ये आपके घरों में वास्तु दोष पैदा करने लगे। जी हां, अगर आप अपने घरों में सूखे फूलों को इक्ट्ठा करके रखते हैं या फिर नजरअंदाज करके कई दिनों के लिए छोड़ देते हैं तो इससे आपके घर की एनर्जी खराब हो सकती है। इसलिए आचार्य इंदुप्रकाश कहते हैं कि घर में कभी भी सूखे हुए या मुरझाए हुए फूल नहीं रखने चाहिए। इसके बजाय ताजे और खुशबू वाले फूल रखने चाहिए।

पॉजिटीवली चार्जड होते हैं फूल

ताजे फूल अद्भुत रूप से ऊर्जा का सृजन करते हैं। इनके द्वारा उत्पन्न ऊर्जा पॉजिटीवली चार्जड होती है। चीनी वास्तु शास्त्र में इसे यांग  एनर्जी के नाम से जाना जाता है। ताजे फूल जहां कहीं रहते हैं, वहां अन्य प्राणियों को अपनी पॉजिटिव ऊर्जा से सराबोर कर देते हैं, लेकिन यही फूल सूखते ही नकारात्मक ऊर्जा छोड़ने लगते हैं और सूखे फूलों के आस-पास रहने वाले जीवित  मनुष्य अपनी ऊर्जा का क्षय महसूस करने लगते हैं। 

शनि जयंती 2023: 90% लोग शनि मंदिर जाकर करते हैं ये 1 गलती, कहीं हो न जाएं वक्र दृष्टि के शिकार!

किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब है तो उसके कमरे में ताजे फूलों का गुलदस्ता रामबाण साबित होता है, लेकिन यही फूल सूखने के बाद उनके लिये समस्या बन सकते हैं । इसलिए फूलों के सूखने के बाद उन्हें तुरंत वहां से उठा लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा सूखे फूलों के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठाएंगे। 

बेडरूम में बेड की दिशा क्या होनी चाहिए? जानें और इन गलतियों से बचें

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement