Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शनि जयंती 2023: 90% लोग शनि मंदिर जाकर करते हैं ये 1 गलती, कहीं हो न जाएं वक्र दृष्टि के शिकार!

शनि जयंती 2023: 19 मई को शनि जयंती मनाई जाएगी और इस दिन आप शनि मंदिर जाकर शनिदेव को खुश कर सकते हैं। बस आपको इस गलती से बचना है।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: May 11, 2023 14:30 IST
Shani-jyanti- India TV Hindi
Image Source : SHANI Shani-jyanti

शनि जयंती 2023: शनि जयंती इस बार 19 मई को मनाई  जाएगी। माना जाता है कि जेठ की अमावस्या के दिन ही शनि भगवान का जन्म हुआ था। ऐसे में इस दिन आपको शनि भगवान को खुश करने की कोशिश करनी चाहिए। आपको इस दिन कोशिश करना चाहिए कि ज्यादा से ज्यादा लोगों में दान दें, गरीबों की सहायता करें और बड़ा दिल रखें। साथ ही शनि मंदिर में जाकर पूजा पाठ करना भी आपको शनि के प्रकोप से बचा सकता है। पर मंदिर जाकर अक्सर लोग 1 गलती कर देते हैं। क्या है ये गलती जानते हैं।

शनि मंदिर जाकर अक्सर लोग करते हैं ये 1 गलती

शनि मंदिर जाकर ज्यादातर लोग 1 गलती कर जाते हैं। वो है शनिदेव के सीधे सामने खड़े होकर उनकी पूजा करना। दरअसल, जब आप शनिदेव के सीधे सामने खड़े होते हैं तो उनकी व्रक दृष्टि आप पर पड़ सकती है। दरअसल, कथा ये है कि शनिदेव कि पत्नी ध्वजिनी ने एक बार शनिदेव को श्राप दे दिया था। हुआ ये था कि शनिदेव ध्यान में थे और उनकी पत्नी श्रृंगार करके उनके सामने खड़ी थीं।

बेडरूम में बेड की दिशा क्या होनी चाहिए? जानें और इन गलतियों से बचें

बहुत देर तक कहने के बाद भी जब शनिदेव ने अपनी आंखें नहीं खोली तो उनकी पत्नी ने उन्हें श्राप दे दिया कि जो आंखें मुझे देखने के लिए ऊपर नहीं उठी, वो आंखें दुनिया में जिस पर भी सीधी पड़ेंगी उसके उल्टे दिन शुरू हो जाएंगे। इसी को शनि को उल्टी दृष्टि या व्रक दृष्टि कहते हैं।

shanidev

Image Source : SHANI.UPAY
shanidev

Mother's Day 2023: जानें भारत की पहली महिला RO टेक्नीशियन की कहानी, एक सिंगल मदर और कई लोगों के लिए प्रेरणा

शनिदेव के सामने खड़े होकर न करें उनकी पूजा

शनिदेव के सामने सीधे खड़े होकर उनकी पूजा से बचें। मंदिर में जब भी जाएं थोड़ा कोने और साइड हो कर खड़े हों और वहीं से शनिदेव की पूजा करें। इससे आप उनकी नजरों से बच सकेंगे। नहीं तो, सामने खड़े होने से उनकी नजर आप पर पड़ेगी और आपके बुरे कर्मों का फल मिलना शुरू हो सकता है। इसलिए, शनि मंदिर जाएं को इस गलती से बचें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement