Monday, May 06, 2024
Advertisement

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार ऑफिस या दुकान में रखें चीजें, तभी दोगुनी रफ्तार से बढ़ेगा कारोबार

Vastu Tips: अगर ऑफिस या दुकान में आप वास्तु के अनुसार चीजें रखते हैं तो आपके कारोबार में तरक्की जरूर होगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कहां क्या चीज रखनी होगी।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: July 24, 2023 11:05 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम आपको ऑफिस में कुछ जरूरी चीजों के बारे में बताएंगे। वास्तु के अनुसार ऑफिस में अकाउंटस विभाग के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना अच्छा रहता है यह दिशा आपके कारोबार के लिए शुभ फलदायक रहेगी। यहां पर आप अपने सभी जरूरी कागज संभाल कर रख सकते हैं। बरकत और सुख-शांति के लिए दुकान में एक मंदिर होना भी जरूरी है और दुकान में मंदिर के लिए ईशान कोण सबसे अच्छी जगह है। 

मंदिर के अलावा भी अगर आप अन्य जगहों पर भी देवी-देवताओं की तस्वीर लगाना चाहते हैं तो ध्यान रहे कि नैत्रत्य कोण, यानी दक्षिण-पश्चिम दिशा को छोड़कर आप किसी भी जगह का चुनाव कर सकते हैं। इसके अलावा ऑफिस में भोजन गर्म करने का ओवन रखने के लिए दक्षिण-पूर्वी कोने का चुनाव करना चाहिए,  जबकि पानी की व्यवस्था के लिए उत्तर दिशा ही ठीक रहती है। 

होटल निर्माण के लिए वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र के अनुसार होटल निर्माण के लिए आयताकार या फिर वर्ग के आकार की भूमि का चुनाव करना सबसे अच्छा रहता है। होटल का निर्माण इस तरह से किया जाना चाहिए कि इसकी ऊंचाई उत्तर-पूर्व दिशा से दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ थोड़ी अधिक होनी चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Somwar 2023: सावन के तीसरे सोमवार पर बन रहा है बेहद शुभ योग, इस विधि के साथ पूजा करने से शिवजी होंगे प्रसन्न

Weekly Business Horoscope 24th July to 30th July 2023: कारोबार के लिए कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का यह सप्ताह, यहां पढ़िए अपना राशिफल

Budh Gochar 2023: बुध का गोचर खोलेगा इन राशियों की किस्मत का द्वार, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, मिलेगा धन का अपार लाभ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement