Friday, March 29, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: जाप करते समय दिशा का रखें खास ख्याल, वरना आप पर ही पड़ सकता है भारी

Vastu Tips: सामान्य तौर पर तो उत्तर या पूर्व दिशा में ही मुख करके पूजा-पाठ या जप किया जाता है, लेकिन कभी-कभी किसी फल की प्राप्ति के लिए अन्य दिशाओं में भी जप किया जाता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: March 25, 2023 11:22 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए अन्य दिशाओं में जाप करने के बारे में। सामान्य तौर पर तो उत्तर या पूर्व दिशा में ही मुख करके पूजा-पाठ या जाप किया जाता है, लेकिन कभी-कभी किसी फल की प्राप्ति के लिए अन्य दिशाओं में भी जाप किया जाता है। पश्चिम दिशा की ओर मुख करके जप करने से धन, वैभव व ऐश्वर्य कामना की पूर्ति होती है। दक्षिण दिशा में मुख करके जाप करने से षट्कर्मों की प्राप्ति होती है। 

उत्तर-पश्चिम, यानी वायव्य कोण की ओर मुख करके जाप करने से शत्रु व विरोधियों पर विजय प्राप्त होती है।  दक्षिण-पूर्व, यानी आग्नेय कोण में मुख करके जाप करने से आकर्षण व सौंदर्य कामना की पूर्ति होती है तथा दक्षिण-पश्चिम, यानी नैऋत्य कोण में मुख करके जाप करने से किसी के दर्शन की कामना पूरी करता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: कहीं आपने इस दिशा में तो नहीं कर दी देवी मां की घट स्थापना? जानिए नवरात्रि से जुड़े नियम

Hindu Nav Vasrh 2023 Wishes: इन शुभ संदेशों से परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों को दें हिंदू नववर्ष की बधाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement