Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Vastu Tips: क्या आप जानते हैं हाथ में थैली लिए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से क्या फायदा होता है, परिणाम जानकर हो जाएंगे हैरान

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर या ऑफिस में लाफिंग बुद्धा रखने के कई फायदे बताएं गए हैं। लेकिन अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिए कौनसा लाफिंग बुद्धा कहां रखना चाहिए जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 04, 2023 11:50 IST
Laughing Buddha - India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Laughing Buddha

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम आपको बतायेंगे कि अपनी इनकम बढ़ाने के लिए लाफिंग बुद्धा की कौन-सी मूर्ति आपको लगानी चाहिए। अगर पूरी मेहनत, लग्न और अनेक कोशिशों के बाद भी आपके बिजनेस की ग्रोथ नहीं हो पा रही है, आपकी इनकम में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है या फिर नौकरी करने के इतने दिनों बाद भी आपकी सैलरी में कोई खास बढ़त नहीं है तो बिजनेस में तरक्की पाने के लिए अपनी इनकम बढ़ाने के लिए लाफिंग बुद्धा की हाथ में थैली लिए हुए मूर्ति रखनी चाहिए। यह मूर्ति आपको अपने ऑफिस या अपने कैबिन के मेन गेट के पास इस तरह रखनी चाहिए कि आते-जाते लोगों की उस पर नजर पड़े। एक बात और कि वह थैली खाली नहीं होनी चाहिए, उसमें से सामान बाहर की तरफ निकलता हुआ नजर आना चाहिए। वहीं अगर आप नौकरी-पेशा हैं तो आपको अपने ऑफिस की वर्किंग टेबल पर नाव पर बैठे हुए लाफिंग बुद्धा रखने चाहिए। इससे तरक्की के रास्ते अपने आप खुलते नजर आएंगे।

अलग-अलग फलों की प्राप्ति के लिए लगाएं ये लाफिंग बुद्धा

1. अपनी निर्णय क्षमता को बढ़ाने के लिए घर में हंसते हुए बुद्धा की मूर्ति या तस्वीर लगाएं। इससे घर में खुशहाली बढ़ेगी और आपका कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ेगा।

2. अपनी किस्मत चमकाने और हर कार्य में सफलता पाने के लिए घर या दुकार में आराम करते हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें। 

3. घर की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए  कंधे पर पैसों की पोटली टांगे हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें। इससे आपकी पैसों से जुड़ी दिक्कतें दूर हो जाएंगी।

4. व्यापार में मुनाफा पाने के लिए दुकान या ऑफिस दोनों हाथ को ऊपर उठाए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति रखें। इससे आपकी बिजनेस से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें

 

Pitru Paksha 2023: इस समय बिल्कुल न करें पितरों का श्राद्ध, जानिए आखिर क्यों जरूरी होता है पूर्वजों का श्राद्ध करना?

पितरों का श्राद्ध करने से पहले जान लें जरूरी नियम, वरना पूर्वजों का नहीं मिलेगा आशीर्वाद, पितृ भोजन भी नहीं करेंगे ग्रहण

पितृ दोष कैसे लगता है? जानिए इसकी पहचान कैसे करें, मुक्ति के उपाय भी जान लीजिए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement