Friday, May 03, 2024
Advertisement

Lal Kitab Upay: जीवन में आ रही परेशानियां? जानिए लाल किताब की मदद से कैसे होगी दूर

Lal Kitab Upay:लाल किताब के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के कारोबार में लगातार नुकसान हो रहा है और चाहकर भी बरकत नहीं मिल पा रही तो उसे लाल किताब का यह सिद्ध टोटका जरूर अपनाना चाहिए।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: August 22, 2022 8:12 IST
freepik- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Lal Kitab Upay

Lal Kitab Upay In Hindi: लाल किताब एक ऐसा ग्रंथ है जिसमें जीवन की परेशानियों से निकलने के लिए बेहद ही सरल उपाय बताएं गए है। इन उपाय को करके आप आसानी से किसी भी परेशानी से निकल सकते हैं। अगर आप बहुत मेहनत के बाद भी धन से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं तो लाल किताब के उपाय आपके बेहद काम आएंगे।

बता दें लाल किताब में बृहस्पति ग्रह को शुभ ग्रह माना जाता है। पीपल, पीला रंग, सोना, हल्दी, चने की दाल, पीले फूल, केसर, गुरु, पिता, विद्या और पूजा-पाठ यह सब बृहस्पति के प्रतीक माने गये हैं। वहीं लाल किताब में बताया गया है की कुंडली में जब बृहस्पति पीड़ित होता है तो व्यक्ति शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान होने लगता है। इसके प्रभाव से बीमारियां भी हो सकती है। शिक्षा और नौकरी में व्यवधान आने लगती है। व्यक्ति के मान- सम्मान में कमी आती है।

उपाय 

  1. बृहस्पति कमजोर हो तो हल्दी की गांठ पीले रंग के धागे में बांधकर इसे दायीं भुजा पर बांधें।
  2. 27 गुरुवार तक केसर का तिलक लगाएं। 
  3. बृहस्पतिवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहने। 
  4. बृहस्पति के दिन घर में पीले सूरजमुखी का पौधा लगाएं। 
  5. जरूरतमंदों को चीनी, केला, पीला कपड़ा, केसर, नमक, मिठाई और हल्दी का दान का करें। 
  6. गुरूवार के दिन ब्राह्मणों को दही चावल खिलाएं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement