Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आज ही कर लीजिए नमक और लौंग का ये उपाय, तेजी से होगी बरकत, घर में अचानक से धन आना हो जाएगा शुरू

Vastu Tips: आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानेंगे कि किस तरह नमक का उपयोग कर के हम अपने धन में वृद्धि कर सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 04, 2024 6:30 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर में पैसों की प्राप्ति और बरकत के बारे में। एक कांच के पात्र में या कटोरी में थोड़ा-सा मोटा नमक लें और उस कटोरी में नमक के साथ चार-पांच लौंग भी रखें। इसे आप घर के किसी भी एक कोने में रख सकते हैं। इस उपाय को करने से धन की आवक शुरू होगी और घर की चीजों में बरकत भी बनी रहेगी। कांच की कटोरी में नमक रखने से जहां एक तरफ घर में धन की कमी दूर होगी तो दूसरी तरफ पूरा घर एक अलग ही सुगंध से महक उठेगा और घर में सुख-शांति बनी रहेगी। 

इसके अलावा यदि बाथरूम संबंधी कोई वास्तु संबंधी समस्या है तो कटोरी में क्रिस्टल नमक लेकर बाथरूम में ही किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी के हाथ उस पर न पड़े और कुछ-कुछ दिनों में कटोरी में से नमक को बदल दें। वास्तु के अनुसार, यदि आपके घर में भी कोई सदस्य बीमार है तो उस सदस्य के सोने के कमरे में सिरहाने पर एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रख दें। बीमारी व्यक्ति का सिरहाना पूर्व दिशा की तरफ रख दें। वास्तु में इस उपाय को काफी कारगार बताया गया है। 

इसके अलावा घर से नकारात्मकता और दरिद्रता को दूर करने के लिए नमक वाले से पोंछा लगाएं। इस उपाय को गुरुवार को छोड़कर हर दिन कर सकते हैं। चुटकी भर नमक के पानी से पोंछा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। इसके साथ ही घर में समृद्धि और संपन्नता बनी रहती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Pradosh Vrat 2024: साल 2024 में कब-कब रखा जाएगा प्रदोष व्रत, यहां जानें तिथि और महत्व

Guruwar Vrat: गुरुवार का व्रत कब से शुरू करना चाहिए, जानिए क्या है व्रत का सही नियम

Vastu 2024: घर पर रखें वास्तु की ये 6 चीजें, मां लक्ष्मी की बरसेगी अनुकंपा, जीवन भर रहेगी धन-संपदा बरकरार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement