Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Vastu Tips:सोते समय सिरहाने के पास भूलकर भी ना रखें ये चीजें, वरना हो सकती है बड़ी मुसीबत

सोते समय इन चीजों को अपने पास नहीं रखना चाहिए। इन चीजों को अपने पास रखने से आप समस्या में फंस सकते हैं।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: August 26, 2022 6:59 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : VASTU TIPS Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार, हमारी आसपास की सभी चीजों का असर हमारी जिंदगी में पड़ता है। कई लोग सोते समय अपने आस-पास बहुत सी चीजे रखना पसंद करते हैं। चालिए आज जानते है सोते समय किन चीजों को अपने पास नहीं रखना चाहिए। इन चीजों को अपने पास रखने से आप समस्या में फंस सकते हैं। साथ ही इन चीजों को पास रखने से व्यक्ति कई तरह की आर्थिक और मानसिक परेशानियों से घिरा रहता है। 

Haritalika Teej: जानें कब है हरतालिका तीज का व्रत, इस दिन भूलकर भी न करें ये काम

पर्स

 सोते समय अपने पास कभी भी पर्स या बटुआ नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से हर समय पैसों से संबंधित चिंता बनी रहती है और मानसिक तनाव पैदा होता है। आप सोते समय पैसों को किसी अलमारी या अन्य किसी सेफ जगह पर रख सकते हैं। 

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट

 किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, जैसे मोबाईल फोन, या घड़ी भी अपने पास रखकर नहीं सोना चाहिए। वास्तु अनुसार, इन चीजों का जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

Ganesh Chaturthi 2022: इस बार गणेश चतुर्थी व्रत पर करें इस स्तोत्र का पाठ, बप्पा दूर करेंगे सभी संकट

पढ़ाई-लिखाई

 अपनी पढ़ाई-लिखाई से संबंधित कोई चीज़, अखबार या किताब को अपने तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए। इससे विद्या का अपमान होता है। वास्तु अनुसार, ये सब चीजें व्यक्ति की जिंदगी में नेगेटिव असर डालती है।

जूते-चप्पल

 अपने सिरहाने के पास या बेड के नीचे कभी भी जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। इससे सेहत पर नेगेटिव इफेक्ट पड़ता है। साथ ही रिश्तों में भी खटास आने लगती है।

Hartalika Teej Puja Thali: हरतालिका तीज पर पूजा की थाली में जरूर रखें ये चीजें, घर आएगी सुख-संपदा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement