Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर में रखे फर्नीचर भी बदल सकता है आपका भाग्य, वास्तु के अनुसार जानें कैसे

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किसी भी कमरे में, ड्राइंग रूम में या अन्य किसी जगह पर लकड़ी का फर्नीचर रखने के लिए आग्नेय कोण, यानि दक्षिण-पूर्व दिशा का चुनाव करना ठीक होता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: August 14, 2023 11:02 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Vastu Tips

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानेंगे घर में लकड़ी का फर्नीचर रखने के बारे में। लकड़ी का फर्नीचर घर की शोभा को बढ़ाता है और लगभग हर घर में लकड़ी का कोई न कोई फर्नीचर तो हमें देखने को मिल ही जाता है। हम फर्नीचर तो ले आते हैं, लेकिन हमें उसे रखने की सही दिशा का ज्ञान नहीं होता। इसलिए घर में जहां जगह मिलती है, वहीं पर फर्नीचर रख देते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार घर में फर्नीचर रखने के लिए भी एक सही दिशा निर्धारित होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किसी भी कमरे में, ड्राइंग रूम में या अन्य किसी जगह पर लकड़ी का फर्नीचर रखने के लिए आग्नेय कोण, यानि दक्षिण-पूर्व दिशा का चुनाव करना ठीक होता है। क्योंकि इस दिशा का संबंध काष्ठ, यानि लकड़ी से होता है। अतः आग्नेय कोण में लकड़ी का फर्नीचर रखने से उस दिशा से संबंधित तत्वों का शुभ फल प्राप्त होता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Somwar 2023: कल है सावन का छठा सोमवार, जानिए महादेव को प्रसन्न करने के लिए पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और मंत्र

Surya Gochar 2023: 17 अगस्त से चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, सूर्य देव धन-दौलत से भर देंगे झोली

मासिक शिवरात्रि और सावन सोमवार का शुभ संयोग, इस मुहूर्त में करें भोलेबाबा की पूजा, मिलेगा मनोवांछित फल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement