Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर में इस जगह पर रखें हाथी का जोड़ा, लव लाइफ हो जाएगी रोमांटिक और भरभराकर बरसेगा धन

Vastu Tips: वास्तु कहता है कि अगर पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होता रहता है तो अपनी बेडरूम में हाथी का जोड़ा रखें। शयनकक्ष यानी बेडरूम में हाथी की मूर्ति रखने से पति-पत्नी के बीच प्यार तथा सम्मान बढ़ता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: July 19, 2023 7:12 IST
 Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : AMAZON Vastu Tips

Vastu Tips:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पति-पत्नी के कमरे में हाथी का जोड़ा रखने के बारे में। वास्तु कहता है कि अगर पति-पत्नी के बीच मनमुटाव होता रहता है तो अपनी बेडरूम में हाथी का जोड़ा रखें। शयनकक्ष यानी बेडरूम में हाथी की मूर्ति रखने से पति-पत्नी के बीच प्यार तथा सम्मान बढ़ता है और दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहती है। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि हाथी और हथनी का मुंह एक दूसरे की तरफ हो। 

शयनकक्ष के अलावा तिजोरी के दरवाजे पर सूंड उठाए हुए दो हाथी के बीच लक्ष्मी मां की बैठी हुई तस्वीर लगानी चाहिए और उस तिजोरी वाले कमरे में क्रीम या ऑफ व्हाइट कलर कराना चाहिए। इससे घर-परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

इसके अलावा आर्थिक संकटों से बचने के लिए हाथी के पांव के नीचे की मिट्टी को कुएं में डालें। लेकिन अगर आप अपनी याददाश्त बढ़ाना चाहते हैं तो उस मिट्टी को घी और पानी से सानकर 6 गोलियां बना लें और उनमें सिन्दूर लगाकर एक डिब्बी में रखकर अपने कमरे की दक्षिण-पश्चिम दिशा में छुपाकर रख दें।

वहीं अगर आप अपने दुश्मनों पर विजय पाना चाहते हैं, बिना लड़ाई-झगड़े के सब सुलझाना चाहते हैं तो आपको हाथी के महावत को अंकुश का दान करना चाहिए। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा पति-पत्नी के कमरे में हाथी का जोड़ा रखने के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु ठीक करेंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।

ये भी पढ़ें-

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों के जातक अपनी हेल्थ को लेकर न बरतें लापरवाही, जानें अपनी राशि का हाल

Malmas 2023 Upay: अधिकमास के दौरान अपनाएं ये उपाय, जीवन में चल रही कई परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Adhikmas 2023: आज से शुरू हो रहा है मलमास, इस दौरान भूलकर भी न करें ये 10 काम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement