Friday, May 10, 2024
Advertisement

Weekly Health Horoscope: इस हफ्ते इन राशियों के जातक अपनी हेल्थ को लेकर न बरतें लापरवाही, जानें अपनी राशि का हाल

Weekly Health Horoscope 17th July to 23rd July 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? जानिए सभी 12 राशियों का स्वास्थ्य राशिफल।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 17, 2023 14:21 IST
Weekly Health Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Health Horoscope

Weekly Health Horoscope 17th Julye to 23rd July 2023: नया हफ्ता शुरू होने वाला है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी सेहत कैसी रहेगी? चलिए जानते हैं स्वास्थ्य साप्ताहिक राशिफल। 

मेष: इस सप्ताह अपनी सक्रिय जीवनशैली और आराम के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है। आपकी असीमित ऊर्जा कभी-कभी थकान या शारीरिक तनाव का कारण बन सकती है।

वृषभ: यह सप्ताह आपको आत्म-देखभाल को प्राथमिकता देने और काम और आराम के बीच संतुलन बनाने की याद दिलाता है।  मानसिक स्वास्थ्य भी उतना ही महत्वपूर्ण है, इसलिए आत्म-चिंतन और भावनात्मक उपचार के लिए समय निकालें।

मिथुन: मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपको मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य दोनों को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। मिथुन साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो आपके दिमाग को उत्तेजित करती हैं और आपको आनंद देती हैं, जैसे पढ़ना, पहेलियाँ या कुछ नया सीखना।

कर्क: कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह आत्म-देखभाल और भावनात्मक संतुलन की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है। कर्क राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपनी भावनाओं पर ध्यान दें और आत्म-करुणा का अभ्यास करें।

सिंह: यह सप्ताह आपको आत्म-देखभाल के साथ अपनी जीवंत ऊर्जा को संतुलित करने की याद दिलाता है। सिंह साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आपको बताता है कि आपका व्यस्त कार्यक्रम और सक्रिय जीवनशैली कभी-कभी थकावट का कारण बन सकती है।

कन्या: कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की याद दिलाता है। आप एक ऐसी दिनचर्या स्थापित करते हैं जो नियमित व्यायाम, संतुलित आहार और पर्याप्त आराम सहित आपके संपूर्ण स्वास्थ्य का समर्थन करती है।

तुला: तुला राशि, यह सप्ताह आत्म-देखभाल और आपकी भलाई के महत्व पर जोर देता है। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, क्योंकि ये आपस में जुड़े हुए हैं।

वृश्चिक: वृश्चिक, यह सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के महत्व पर जोर देता है। तनाव या भावनात्मक तनाव के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें।

धनु: धनु, यह सप्ताह आपको अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित करता है। ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देती हैं, जैसे व्यायाम, योग या बाहरी रोमांच।

मकर: मकर राशि वाले इस सप्ताह आत्म-देखभाल और स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हैं। अपनी शारीरिक और मानसिक सेहत का आकलन करने के लिए समय निकालें।

कुंभ: कुंभ राशि, यह सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बीच स्वस्थ संतुलन बनाए रखने के महत्व पर जोर देता है। अपने समग्र स्वास्थ्य का समर्थन करने के लिए स्व-देखभाल और तनाव प्रबंधन तकनीकों को प्राथमिकता दें।

मीन: मीन राशि, यह सप्ताह आपकी भावनात्मक भलाई का ध्यान रखने के महत्व पर जोर देता है। अपनी भावनाओं पर ध्यान दें और अपने आप को किसी भी दबी हुई भावना को संसाधित करने और मुक्त करने की अनुमति दें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

कारोबार के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है?

लवमेट्स के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह? यहां जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल

Sawan Special Story: कौन थे राजा दक्ष? जो भगवान शिव को करते थे नापसंद, जानिए महादेव के जीवन के अहम हिस्से की कथा

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement