Monday, May 13, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: ऑफ‍िस की द‍िशा बदल‍िए बदल जाएगी आपकी किस्मत, जानिए क्या कहता है वास्तु

वास्तु टिप्स: वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस में अकाउंटस विभाग के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना अच्छा रहता है। यह दिशा आपके कारोबार के लिए शुभ फलदायक रहेगी।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: December 25, 2022 7:22 IST
वास्तु टिप्स- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK वास्तु टिप्स

वास्तु टिप्स: यदि हमारे घर में कोई प्रॉब्‍लम होता है तो हम तुंरत ज्‍योत‍िषीय या फिर वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार उपाय कर लेते हैं। लेक‍िन क्या आपको पता है कि ऑफिस में कोई दिक्कत या वास्तु दोष हो तो ऐसे में आपको क्‍या करना चाह‍िए? क्‍या ऑफिस में भी इन उपायों को किया जा सकता है? तो आपको बता दें कि जी हां, ऐसा हो सकता है क्‍यों‍क‍ि वास्‍तु की मानें तो अगर ऑफ‍िस की द‍िशा बदली जाए तो किस्मत बदल जाती है। तो आइए इस व‍िषय पर वास्‍तु एक्‍सपर्ट आचार्य इंदु प्रकाश से व‍िस्‍तार से जानते हैं ऑफिस में कुछ जरूरी चीजों के बारे में। 

आमतौर पर अधिकतर लोग घर से ज्‍यादा समय ऑफिस में ब‍िताते हैं। इसल‍िए ऑफिस की और वहां बैठने की दिशा भी खास ध्यान रखनी चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि जहां आप बैठते हों वहां आपके कंधे पर खिड़की नहीं होना चाहिए। वास्‍तु शास्त्र में अशुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस में अकाउंटस विभाग के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना अच्छा रहता है। यह दिशा आपके कारोबार के लिए शुभ फलदायक रहेगी। यहां पर आप अपने सभी जरूरी कागज संभाल कर रख सकते हैं। बरकत और सुख-शांति के लिए दुकान में एक मंदिर होना भी जरूरी है और दुकान में मंदिर के लिए ईशान कोण सबसे अच्छी जगह है।

मंदिर के अलावा भी अगर आप अन्य जगहों पर भी देवी-देवताओं की तस्वीर लगाना चाहते हैं तो ध्यान रहे कि नैत्रत्य कोण, यानी दक्षिण-पश्चिम दिशा को छोड़कर आप किसी भी जगह का चुनाव कर सकते हैं। इसके अलावा ऑफिस में भोजन गर्म करने का ओवन रखने के लिए दक्षिण-पूर्वी कोने का चुनाव करना चाहिए। जबकि पानी की व्यवस्था के लिए उत्तर दिशा ही ठीक रहती है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जानेमाने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

वास्तु टिप्स: घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो दक्षिण-पूर्व दिशा में भूलकर भी न कराएं ये रंग, जानिए 

कई वर्षों बाद साल 2023 में बन रहा है अद्भुत योग, इस बार 2 महीने तक रहेगा सावन, भोलेनाथ बरसाएंगे अपनी कृपा

वास्तु टिप्स: घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में कराएं ये रंग, मिलेगा गजब का लाभ

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement