Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर में जरूर रखें ये 1 चीज, खत्म होगी पैसों की किल्लत और बदल जाएगी आपकी किस्मत

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पिरामिड के जरिए घर के कुछ वास्तु संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के बारे में।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: June 07, 2023 11:43 IST
VASTU TIPS- India TV Hindi
Image Source : PEXELS VASTU TIPS

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पिरामिड के जरिए घर के कुछ वास्तु सम्बन्धी समस्याओं से छुटकारा पाने के बारे में। यदि आपके घर के भूखंड की भुजाएं मुख्य दिशाओं के समानांतर नहीं है तो ऐसे भूखंड को दिक्दोष वाला भूखंड कहते हैं। दिक्दोष के अलावा अगर आपके भूखंड में आकार संबंधी कोई भी समस्या है तो इन भूखंड के मध्य में 9, 36, 54 या 81 पिरामिड भूखंड के आकार के हिसाब से दबवाएं। 

ऐसा करने से आप इन समस्याओं से छुटकारा पाने में समर्थ होंगे।  इसके अलावा वीथी शूल समस्या होने पर भूखंड की उस दिशा में 9 पिरामिड लगाएं जहां पर वीथी शूल हो रहा है। यदि भूखंड के समीप से निकले वाले मार्ग भूखंड पर एक तीर की तरह आकृति बनाते हैं तो यह वीथी शूल समस्या कहलाता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mangalwar Upay: जीवन में आ रही हर समस्या को दूर करेंगे हनुमान जी, बस मंगलवार को करना होगा ये उपाय

एक पिरामिड आपके घर में ला सकती है खुशहाली और संपन्नता, बस जान लीजिए इसे रखने की सही दिशा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement