Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

एक पिरामिड आपके घर में ला सकती है खुशहाली और संपन्नता, बस जान लीजिए इसे रखने की सही दिशा

Vastu Tips: पिरामिड को घर में रखना काफी शुभ माना जाता है लेकिन इसे हमेशा वास्तु नियम के अनुसार ही रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में आज जानिए कौनसा पिरामिड और किस दिशा में रखना अच्छा होता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 06, 2023 6:59 IST
Vastu Pyramid- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Vastu Pyramid

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसी कई बातों का जिक्र किया गया है जिसे अगर हम अपना लें तो हमारा जीवन सुखमय हो सकता है। आचार्य इंदु प्रकाश से आज हम जानेंगे कि पिरामिड को घर में रखने से क्या लाभ मिलता है और इसे किस दिशा में रखना शुभ होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पिरामिड रखना अच्छा माना जाता है. घर में पिरामिड रखने से घर के सदस्यों की आय में वृद्धि होती है और खुशहाली बनी रहती है। घर के जिस हिस्से में घर के सदस्य सबसे ज्यादा अपना समय बिताते हैं, उसी जगह पर पिरामिड रखें। 

पिरामिड अपने अंदर ढेर सारी ऊर्जा को समाये हुए रहता है इसलिए अगर कोई थका हुआ आदमी कुछ समय के लिए पिरामिड के पास या पिरामिड की आकृति वाली किसी जगह जैसे कि मंदिर आदि में बैठे तो उसकी थकान दूर हो जाती है और पिरामिड से उत्पन्न कम्पन मन और शरीर को एक नई शक्ति प्रदान कर एकाग्रता में वृद्धि करता है।

वास्तु के मुताबिक, घर में चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखना सबसे अच्छा माना जाता है, लेकिन अगर आप इतना महंगा पिरामिड न खरीद सकें तो लकड़ी का बना पिरामिड भी रख सकते हैं, लेकिन लोहे, एल्यूमिनियम या प्लास्टिक का पिरामिड कभी भी नहीं रखना चाहिए। पिरामिड की तस्वीर भी न लगाएं, क्योंकि इससे कोई फायदा नहीं होगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार, पिरामिड को घर में हमेशा ईशान कोण में रखना चाहिए। इसके अलावा उत्तर और दक्षिण दिशा में भी पिरामिड रखना अच्छा माना जाता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mangalwar Upay: जीवन में आ रही हर समस्या को दूर करेंगे हनुमान जी, बस मंगलवार को करना होगा ये उपाय

Surya Gochar 2023: 15 जून के बाद इन राशियों का होगा भाग्योदय, सूर्य का गोचर दिलाएगा बेशुमार धन का लाभ

जगन्नाथ मंदिर के कपाट 15 दिनों के लिए क्यों बंद हो जाते है? जानिए इसके पीछे की वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement