Monday, May 06, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर में गुलाब की पंखुड़ियां रखने से खींची चली आएंगी खुशियां, बस वास्तु के अनुसार इन बातों का रखें ध्यान

Vastu Tips: गुलाब जहां घर में पॉजिटिव एनर्जी लाता है, वहीं इसकी खुशबू के कारण किसी केमिकल वाले रूम फ्रेशनर और परफ्यूम की जरूरत नहीं पड़ती।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: July 22, 2023 6:42 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए ताजे गुलाब की पंखुड़ियों के बारे में। हर कोई चाहता है कि उसके घर का वातवरण अच्छा और सुगंधित बना रहे साथ ही पूरे घर में एक पॉजिटिव एनर्जी बनी रहे। इस सबके लिए आजकल लोग बाजार में बिकने वाले तरह-तरह के परफ्यूम, रूम फ्रेशनर लाते हैं और घर में छिड़कते हैं, लेकिन आप भी जानते हैं कि परफ्यूम की खुशबु कितनी देर तक टिकती है। उसे एक दिन में कई बार उपयोग में लाना पड़ता है। वहीं इसका एक प्राकृतिक तरीका भी है और वो तरीका है ताजे महकते हुए गुलाब के फूल।

सुबह-सुबह उठकर ताजे गुलाब के फूलों की पंखुड़ियों को एक कांच की कटोरी में साफ पानी भरकर उसमें डाल दें और उस कटोरी को ऐसी जगह पर रखें जहां बाहर से ताजी हवा आती हो। हवा से वह खुशबु धीरे-धीरे पूरे घर में फैल जाएगी और पूरा घर खुशबु और ताजगी से महक उठेगा। 

आप गुलाब की पंखुड़ियों से भरी इस कटोरी को घर की पूर्व दिशा में रख सकते हैं। गुलाब जहां घर में पॉजिटिव एनर्जी लाता है, वहीं इसकी खुशबू के कारण किसी केमिकल वाले रूम फ्रेशनर और परफ्यूम की जरूरत नहीं पड़ती। पूरा घर दिन भर भीनी खुशबू से महकता रहता है।  यदि आपके घर के मुख्य दरवाजा का मुख पूर्व या दक्षिण-पूर्व की ओर हो तो आपको अंदर की तरफ दरवाजे के बायीं ओर गुलाब की पंखुड़ियां रखी हुई कांच की कटोरी रखनी चाहिए। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

शिवलिंग पर इस वक्त चढ़ाएंगे जल तो मिलेगा कई गुना ज्यादा लाभ, भोले बाबा खुशियों और पैसों से भर देंगे झोली

अद्भुत है मां काली का 10 स्‍वरूपों वाला यह मंदिर, यहां दर्शन मात्र से सभी मनोकामनाएं होती हैं पूरी!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement