Monday, April 29, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: अगर पूर्व दिशा की फर्श पर इस रंग का मार्बल लगाएंगे तो खुशियों से भर जाएगी आपकी झोली!

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा में हरे रंग का पत्थर लगवाने से या अन्य कोई हरे रंग की चीज रखने से घर के बड़े बेटे को सबसे ज्यादा लाभ मिलता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: April 09, 2023 10:20 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए पूर्व दिशा में फर्श के कलर के बारे में। वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्व दिशा में हरा रंग करवाना अच्छा माना जाता है। अतः कोशिश करके पूर्व दिशा के फर्श के पत्थर का रंग भी ऐसा रखना चाहिए, जो कि हरे रंग का हो या जिसमें हरे रंग की आभा दिखायी देती हो। ऐसा करने से घर के लोगों को बहुत फायदा मिलता है और खासकर कि घर के बड़े बेट को। 

जी हां, पूर्व दिशा में हरे रंग का पत्थर लगवाने से या अन्य कोई हरे रंग की चीज रखने से घर के बड़े बेटे को सबसे ज्यादा लाभ मिलता है। उसके जीवन की गति हमेशा बनी रहती है। जीवन में चाहें कोई भी परेशानी हो, वो उससे बाहर निकलने का कोई न कोई रास्ता ढूंढ ही लेता है।

वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार पश्चिम दिशा की तरह ही ईशान कोण, यानी उत्तर-पूर्व दिशा में भी फर्श के लिए सफेद रंग के मार्बल पत्थर का चुनाव करना बेहतर ऑप्शन है। घर या ऑफिस की उत्तर-पूर्व दिशा में सफेद रंग का पत्थर लगवाने से उस दिशा से संबंधित वास्तु लाभ तो मिलते ही हैं, साथ ही जीवन में किसी तरह के अवरोध भी नहीं आते हैं और घर के सदस्य लगातार तरक्की के शिखर पर पहुंचते जाते हैं। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: उत्तर-पूर्व दिशा में फर्श के लिए चुने ये रंग, घर के लोग पहुंच जाएंगे तरक्की के शिखर पर

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर बन रहे हैं 6 अद्भुत महासंयोग, इस दिन सोना खरीदने से सालभर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Solar Eclipse 2023: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण कब है? सूतक काल लगेगा या नहीं, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement