Vastu Tips: धन के देवता को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो ऑफिस बनवाते वक्त रखें इन बातों का ख्याल

Vastu Tips: आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि आखिर अपने ऑफिस को बनवाते वक्त किन बातों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। किन चीज़ों को सही दिशा में रखने से कैसे धन के देवता प्रसन्न होते हैं।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: August 14, 2022 6:37 IST
Vastu tips- India TV Hindi News
Image Source : PIXABAY Vastu tips

Highlights

  • ऑफिस बनवाते वक्त रखें वास्तु का खास ध्यान
  • उत्तर दिशा में होता है धन के देवता का वास

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में हर दिशा और हर चीज़ की अपनी खास जगह होती है। साथ ही हर चीज़ के स्थान के साथ वास्तु जुड़ा होता है। अक्सर लोग अपने अपने घरों के वास्तु दोष को दूर करने के लिए कई तरह के प्रयास करते हैं। लेकिन ऐसे में वो ये भूल जाते हैं कि घर के साथ-साथ आपका काम करने का स्थान भी बेहद ज़रूरी होता है। इसलिए जहां से आपके घर के लिए पैसा कमाया जाता है। उस जगह यानी ऑफिस के वास्तु दोष को दूर करना भी बेहद ज़रूरी होता है। 

आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि आखिर अपने ऑफिस को बनवाते वक्त किन बातों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है। किन चीज़ों को सही दिशा में रखने से कैसे धन के देवता प्रसन्न होते हैं। साथ ही ऑफिस में बैठने के लिए सही जगह कौन सी है। इन सभी सवालों के जवाब आज आपको यहां मिलने वाले हैं। 

Surya Gochar 2022: 17 अगस्त से कर्क सहित इन राशियों की बदलेगी किस्मत, सूर्य देव की कृपा से होंगे सारे काम

 Vastu tips

Image Source : PIXABAY
Vastu tips

पहली बात तो ऑफिस में बॉस का कमरा कभी भी सबसे पहले नहीं होना चाहिए, यानी ऑफिस में घुसते ही बॉस का कमरा नहीं होना चाहिए। इसी से जुड़ी एक बात कि ऑफिस में अंदर घुसते ही ठीक मेन गेट के सामने टेबल नहीं होना चाहिए। दरवाजे और टेबल के बीच थोड़ी दूरी जरूर बनाकर रखनी चाहिए। धन के देवता का वास उत्तर दिशा में माना जाता हैं, इसलिए दुकान या ऑफिस में कैशियर के बैठने की व्यवस्था उत्तर दिशा में ही करनी चाहिए।

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार जानें किस दिशा के कमरे में कौन-सा रंग होता है शुभ

 

ऐसा करने से घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी। जबकि पानी की व्यवस्था उत्तर-पूर्व दिशा में करनी चाहिए। वहीं रंगों की बात करें तो ऑफिस में हमेशा हल्के रंगों का प्रयोग करना चाहिए जैसे सफेद, क्रीम या फिर हल्का पीला। रंगो का भी हमारे जीवन पर काफी असर होता है। इसलिए हर जगह के हिसाब से वास्तु के अनुसार रंग करवाना चाहिए। 

डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन
navratri-2022