Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Vastu Tips: शनिवार को दीपक जलाते वक्त उसमें डाल दें ये एक खास चीज, रातों-रात बदल जाएगी फूटी किस्मत, बस रखें इस बात का ध्यान

Vastu Tips: शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित किया गया है। ज्योतिष के अनुसार, अगर आप शनिवार के दिन दीपक जलाते वक्त उसमें एक खास चीज डाल देंगे तो आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे साथ ही आपको आर्थिक लाभ भी होगा। आइए जानते हैं।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: April 15, 2023 10:39 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips:  शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित किया गया है। शनि को बहुत ही क्रूर माना जाता है। ये  मनुष्य को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। कहा जाता है कि अगर किसी पर इनकी अशुभ दृष्टि पड़ जाए तो इसकी वजह से व्यक्ति को जीवन में धन-व्यापार संबंधित समस्याओं के साथ कई अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में शनि देव को खुश करने और उनकी अशुभ दृष्टि से बचने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को शनिवार के दिन अपनाने से व्यक्ति के बिगड़े हुए कार्य भी बनने लगते हैं और सफलता प्राप्त होती हैं। आइए जानते हैं क्या है ये उपाय। 

दीपक जलाते समय उसमें डाल दें एक लौंग

ज्योतिष शास्त्र में पूजा के समय दीपक जलाने का बहुत महत्व है। अक्सर लोग शनिवार के दिन शनिदेव को खुश करने के लिए सरसों का दीपक जलाते हैं। लेकिन यदि आप उस दीपक में एक लौंग डाल देंगे तो आपकी किस्मत बदल सकती है। जी हां, आप अगर इस दीपक में एक लौंग डाल देंगे तो धन आपकी ओर आकर्षित होने लगेगा। इसके साथ ही व्यक्ति की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है। ऐसी मान्यता है कि अगर आप निरंतर ऐसा करते हैं तो आपको पैसों की कोई कमी नहीं होगी। वहीं शनिवार को शाम के समय सरसों के तेल में नियमित रूप से दीपक जलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं

वास्तु के अनुसार इन बातों का भी जरूर रखें ध्यान

  1. यूं तो हिंदू धर्म में लोग पूजा के दौरान कपूर जरूर जलाते हैं, लेकिन वास्तु कहता है कि अगर आप नियमित रूप से अपने घर में कपूर जलाएंगे तो इससे घर की निगेटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी और घर पॉजिटिविटी आएगी। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि कपूर शुद्ध होना चाहिए। इसके अलावा कपूर जलाने से घर में कीड़े-मकोड़े भी नहीं आते हैं।
  2. हिंदू धर्म में दान का बहुत अधिक महत्व है। ऐसे में अगर आप नियमित रूप कुछ न कुछ दान करेंगे तो आपको काफी लाभ मिलेगा। 
  3. पक्षियों को दाना डालना भी काफी शुभ माना जाता है। अगर आप रोजाना पक्षियों को दाना डालेंगे तो आपको करियर के साथ साथ जीवन में भी तरक्की मिलेगी। 
  4. वास्तु के अनुसार, अगर आप रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध की छींटे डाल दें और फिर रोटी बनाएं तो इससे घर धन-धान्य से भरा रहता है। 
  5. पहली रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्ते को खिलाना बेहद शुभ होता है। गर आप वास्तु की इन बातों को मानते हैं तो आपको जीवन में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें - 

Kedarnath Yatra 2023: अप्रैल में इस दिन खुलने वाले हैं केदारनाथ धाम के कपाट, जानिए बाबा के भक्त कब कर पाएंगे दर्शन

Guru Uday 2023: 27 अप्रैल से चमक उठेगा इन 6 राशियों का भाग्य, गुरु दिलवाएंगे असाधारण लाभ

Vaishakh Amavasya 2023: वैशाख अमावस्या के दिन लग रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानिए कब स्नान-दान करना होगा शुभ?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement