Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Vastu Tips: इस वास्तु टेक्निक से बनाएं आग्नेय कोण में सीढ़ियां, सफलता चूमेगी कदम

Vastu Tips: दक्षिण-पूर्व दिशा में सीढ़ियां बनाना शुभ नहीं माना जाता, लेकिन इस वास्तु टेक्निक से आप इस दिशा में सीढ़ियां बनवा सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: November 23, 2022 7:05 IST
आग्नेय कोण में सीढ़ियां- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK आग्नेय कोण में सीढ़ियां

घर बनाते वक्त वास्तु की सभी बातों का ध्यान रखा जाए तो आप कभी भी किसी भी चीज से परेशान नहीं होंगे। फिर वो आर्थिक स्थिति हो या मन को मिलने वाली शांति सभी चीजें सामान्य चलती हैं। दरअसल, वास्तु शास्त्र में घर की साज-सज्जा को लेकर कई नियम बताए गए हैं अगर इन नियमों का पालन आप करें तो आपको जीवन में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। घर में भी पॉजिटिविटी फैलती है। मशहूर ज्योतिष आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं ऐसी वास्तु टेक्निक के बारे में जिससे आप आग्नेय कोण में सीढ़ियां बनवा सकते हैं। 

वास्तु शास्त्र में कल हमने बात की थी घर के आग्नेय कोण, यानी दक्षिण-पूर्व दिशा की। इसमें सीढ़ियों का निर्माण करवाना अच्छा नहीं माना जाता, लेकिन आज हम आपको बतायेंगे ऐसी वास्तु टेक्निक के बारे में जिससे आप आग्नेय कोण में सीढ़ियां बनवा सकते हैं। इस वास्तु टेक्निक से आप घर के आग्नेय कोण में सीढ़ियां भी बना लेंगे और आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी।

वास्तुशास्त्र के अनुसार आप आग्नेय कोण की दक्षिण दिशा में सीढ़ियां बनवा सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि ये सीढ़ियां पूर्व दिशा की दीवार को स्पर्श न करें। इसके अलावा यदि आप अपने घर में घुमावदार सीढ़ियां बनाना चाहते हैं तो हमेशा सीढ़ियों का घुमाव घड़ी के घूमने की दिशा में ही होना चाहिए। इस तरह की सीढ़ियों के घुमाव के लिए पूर्व से दक्षिण दिशा, दक्षिण से पश्चिम दिशा, पश्चिम से उत्तर तथा उत्तर से पूर्व दिशा का चयन करना चाहिए। कल हम बात करेंगे कि सीढ़ियों के नीचे खाली जगह में क्या बनवा सकते हैं और क्या नहीं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

Vastu Tips: इस दिशा में सीढ़ियां बनवाने से बच्चे की सेहत पर पड़ता है बुरा असर

Budh Gochar 2022: बुध के धनु राशि में गोचर करते ही इन राशियों की लगेगी लॉटरी, होगा अपार धन लाभ

Aaj Ka Panchang 23 November 2022: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement