Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर में करें ये आसान बदलाव, धन की नहीं होगी कभी कमी

Vastu Tips: आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि किस रंग की वस्तु किस दिशा में रखी जानी चाहिए और ऐसा करने से क्या लाभ मिलता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Shukla Published on: September 09, 2022 8:51 IST
freepik- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: हर कोई चाहता है की उसके पास अच्छा हो वह अच्छा जीवन बिताएं। उसके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहे और धन की कभी कमी न हो। जिसके लिए वो दिन-रात मेहनत भी करता है। लेकिन कई बार मेहनत के बाद भी पैसा बचता नहीं है।वहीं वास्तु शास्त्र की मानें तो इसके पीछे की वजह घर का खराब वास्तु हो सकता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु शास्त्र के कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिन्हें आजमाकर घर का वास्तु दोष दूर हो सकता है। 

Vastu Tips: भूलकर भी इन दिशाों में न रखें सफेद रंग की चीजें, उजड़ जाएगी खुशियां

किसी भी प्रकार का भय 

अगर आप घर में काले रंग का कुत्ता पालना चाहते हैं या आप उसके लिये एक छोटा-सा डॉग हॉऊस बनवाना चाहते हैं तो किधर बनावाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार काले रंग से संबंधित चीज़ों को घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए, लिहाजा काले कुत्त के लिये डॉग हॉऊस भी उत्तर दिशा में ही बनवाना चाहिए। उत्तर दिशा में काले रंग की चीज़ें रखने से किसी भी प्रकार का भय नहीं रहता। कानों से जुड़ी तकलीफ दूर होती है। सुनने की क्षमता अच्छी होती है और मंझले पुत्र को फायदा होता है।

काले रंग का संबंध

अगर आपके घर में काले रंग से जुड़ी कोई चीज़ उपलब्ध नहीं है तो आप उत्तर दिशा की दिवार पर नीचे की तरफ थोड़ा-सा काला रंग करवा सकते हैं, इससे आपको वास्तु के अच्छे परिणाम मिलेंगे। काले रंग का संबंध जल से है और जल की दिशा भी उत्तर है। इसलिए और भी बेहतर परिणाम के लिये उत्तर दिशा में एक पानी का बर्तन जरूर रखना चाहिए।

Panchak September 2022: हो जाएं सावधान, इस दिन से लगने जा रहा है 'पंचक', भूलकर भी न करें ये काम

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement