Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: खाना खाते समय परिवार का साथ आपको बना सकता है धनवान! बस इन बातों का रखें खास ख्याल

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि खाना खाते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है। अगर आप वास्तु के इन नियमों का पालन करते हैं तो आपके घर का भंडार कभी खाली नहीं होगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 12, 2023 6:41 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: बड़े-बुजुर्ग खाना खाते समय कई नियमों का खास ध्यान रखते थे। लेकिन जमाना जैसे-जैसे बदला खाने का तरीका भी बदलता चला गया। पहले जहां परिवार के साथ खाने का चलन प्रचलित था वहीं अब सब अलग-अलग एकांत में बैठकर खाना खाते हैं। मोबाइल और टीवी के जमाने ने परिवार के साथ खाने वाला टाइम भी छिन लिया है। दरअसल, खाने का वक्त परिवार के साथ बातचीत का तो होता ही था साथ ही यह घर में खुशहाली का भी प्रतीक था।

खाना खाते समय इन चीजों का रखें ध्यान

ऐसे में अगर आपके घर में भी इसी तरह का वातावरण है तो उसे तुरंत बदल दीजिए। वरना आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। तो आइए वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानते है कि भोजन करते समय किन-किन बातों का ख्याल रखना जरूरी है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, भोजन करने से पूर्व अपने ईष्ट देव और मां अन्नपूर्णा का आवाहन जरूर करना चाहिए। इससे घर में कभी भी अन्न की कमी नहीं होती है। साथ ही भोजन करते समय किसी से ज्यादा बात या गुस्सा भी नहीं करना चाहिए। वास्तु के मुताबिक, संभव हो तो घर के सभी सदस्यों को दिन में कम से कम एक बार साथ में बैठकर खाना चाहिए। इससे घर में धन-धान्य और सुख-समृद्धि का वास रहता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Neem Karoli Baba: अच्छे दिनों को लेकर मिलते हैं ये संकेत, नीम करोली बाबा की इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Budhwar Ke Upay: दीया और लक्ष्मी जी का ये उपाय जरूर करें, घर से दूर भागेगी दरिद्रता, नहीं होगी धन-धान्य की कमी

Baisakhi 2023 Date: सिखों के लिए बैसाखी का इतना महत्व क्यों है? जानिए शुभ मुहूर्त और इस पर्व से जुड़ी रोचक बातें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement