1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम के फिजियो के पद के लिए हुआ 16 लोगों का इंटरव्यू

भारतीय टीम के फिजियो के पद के लिए हुआ 16 लोगों का इंटरव्यू

खेल हड्डी रोग चिकित्सक दिनशा पारदीवाला और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर तथा अनुकूलन कोच राणादीप मोइत्रा ने एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति की सहायता की।

Bhasha Bhasha
Published on: August 21, 2019 22:58 IST
भारतीय टीम के फिजियो के पद के लिए हुआ 16 लोगों का इंटरव्यू- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय टीम के फिजियो के पद के लिए हुआ 16 लोगों का इंटरव्यू

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ को चुनने की प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रही जब चयन समिति ने फिजियो के पद के लिए 16 और अनुकूलन कोच के पद के लिए 12 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया। सहायक स्टाफ की नियुक्त दो साल के लिए होगी जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी श्रृंखला से भारत में 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक होगी। 

टीम को नया फिजियो और ट्रेनर मिलना तय है क्योंकि पैट्रिक फरहार्ट और शंकर बासु ने पद पर नहीं बने रहने का फैसला किया है। ट्रेनर पद के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल से जुड़े रजनीकांत और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी तथा भारतीय टीम के साथ जुड़े रहे सुदर्शन वीपी का भी साक्षात्कार हुआ। खेल हड्डी रोग चिकित्सक दिनशा पारदीवाला और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर तथा अनुकूलन कोच राणादीप मोइत्रा ने एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली पांच सदस्यीय चयन समिति की सहायता की। 

बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच के लिए साक्षात्कार पहले ही हो चुके हैं। प्रशासनिक प्रबंधक के पद के लिए 25 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और इनका साक्षात्कार गुरुवार को होगा जब पूरी प्रक्रिया खत्म होगी। वेस्टइंडीज में कथित तौर पर भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ बुरा बर्ताव करने वाले निवर्तमान प्रशासनिक अधिकारी सुनील सुब्रमण्यम का भी गुरुवार को साक्षात्कार होगा। उनके चुने जाने की संभावना हालांकि कम है। पता चला है कि बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी प्रशासनिक प्रबंधक के पद के साक्षात्कार के दौरान चयनकर्ताओं की मदद करेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X