1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. खलील अहमद का बड़ा खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा के इशारों पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर कसा शिकंजा

खलील अहमद का बड़ा खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा के इशारों पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर कसा शिकंजा

Read In English

भारतीय टीम ने इस मैच को सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृखला 1-1 से बराबर की। पहले टी20 में 50 रन से अधिक लुटाने वाले खलील ने इस मैच में 29 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए।

IANS IANS
Updated on: February 08, 2019 20:27 IST
खलील अहमद का बड़ा खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा के इशारों पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर कसा शिकंजा- India TV
Image Source : GETTY IMAGES खलील अहमद का बड़ा खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा के इशारों पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर कसा शिकंजा

आकलैंड। भारत के युवा गेंदबाज खलील अहमद ने रविवार को कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए तेज गेंदबाजों को शार्ट गेंद फेंकने का निर्देश मिला था जिससे बल्लेबाजों को बाउंड्री लगाने से रोका जा सके। 

भारतीय टीम ने इस मैच को सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृखला 1-1 से बराबर की। पहले टी20 में 50 रन से अधिक लुटाने वाले खलील ने इस मैच में 29 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए। भारतीय टीम के खिलाफ पहले मैच में 14 चौके और आठ छक्के लगे थे लेकिन दूसरे मैच में टीम ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को सिर्फ आठ चौके और छह छक्के लगाने दिये। 

बांये हाथ के इस तेज गेंदबाज से बाउंड्री रोके जाने की योजना के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, ‘‘ मैदान काफी छोटा था इसलिए हमने जानबूझ कर शार्ट गेंदें फेंकी ताकि बल्लेबाजों को बड़ा शाट खेलने से रोका जा सके।’’ खलील ने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान (ईडन पार्क) के आकार को लेकर बताया था कि इस मैदान का आयाम दूसरे मैदानों से बिलकुल अलग है। 

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इस गेंदबाज ने कहा, ‘‘ रोहित भाई ने हमें बताया था कि बल्लेबाज किस दिशा की ओर ज्यादा शाट खेलने की कोशिश करेंगे और कैसे उन्हें रोका जाए।’’ श्रृंखला का अंतिम मैच हैमिल्टन में खेला जाएगा जहां भारतीय टीम चौथे वनडे में महज 92 रन पर आउट हो गयी थी। खलील को हालांकि लगता है कि रविवार को अंतिम टी20 में टीम अलग तरह का प्रदर्शन करेगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने हैमिल्टन में खेला और अब हमें वहां के हालात के बारे में पता है। इसके अलावा दूसरे टी20 को जीतने के बाद अंतिम मैच के लिए हमारा आत्मविश्वास ज्यादा होगा। हमने पहले मैच में की गयी गलतियों में सुधार किया है।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13