1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. साल 2017 विश्व कप से लगभग बाहर चुकी थी स्मृति मंधाना, इस तरह से हुई थी टीम में वापसी

साल 2017 विश्व कप से लगभग बाहर चुकी थी स्मृति मंधाना, इस तरह से हुई थी टीम में वापसी

मंधाना को ऑस्ट्रेलिया में डब्ल्यूबीबीएल में लिगामेंट में चोट लगी थी और उन्हें इसकी सर्जरी करानी पड़ी थी।

IANS IANS
Published on: September 17, 2020 18:51 IST
Smriti Mandhana,National Cricket Academy,INDIAN WOMEN'S CRICKET TEAM,india national cricket team,Cri- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Smriti Mandhana

भारत की स्टार महिला बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा है कि महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में लगी चोट के कारण वह 2017 महिला विश्व कप से लगभग बाहर हो गई थीं। मंधाना को ऑस्ट्रेलिया में डब्ल्यूबीबीएल में लिगामेंट में चोट लगी थी और उन्हें इसकी सर्जरी करानी पड़ी थी।

सौरव घोषाल के शो फिनिश लाइन के चौथे एपिसोड में मंधाना ने कहा, "यह काफी मजाकिया था, मैंने गेंदबाजी करते हुए लिगामेंट चोटिल कर लिए थे। डब्ल्यूबीबीएल मैच के दौरान जब मैं गिरी थी तब मुझे पता था कि यह बड़ी चोट है। जब मुझे चोट लगी तब मेरे दिमाग में पहली चीज विश्व कप आई।"

उन्होंने कहा, "80 फीसदी फिजियो ने मुझे विश्व कप से बाहर बता दिया था लेकिन कुछ फिजियो और एनसीए में ट्रेनर थे जिनको लगा था कि चूंकि मैं एक बल्लेबाज हूं तो मैं ठीक हो जाऊंगी।"

यह भी पढ़ें- शेन जारगेनसेन न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी कोच बनने की कगार पर

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि मैं एक बाएं हाथ की बल्लेबाज हूं और मेरा काफी सारा वजन दाएं पैर पर आता है न कि मेरे बाएं पैर पर। इन्हीं सब चीजों ने ट्रेनर्स को भरोसा दिया कि मैं ठीक हो सकती हूं और विश्व कप खेल सकती हूं।"

2017 विश्व कप में मंधाना का प्रदर्शन दो हिस्सों में बंट गया। पहले दो मैचों में उन्होंने 196 रन बनाए और बाकी के सात मैचों में सिर्फ 36 रन ही बना पाईं। कुल मिलाकर उन्होंने नौ मैचों में 232 रन बनाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड