1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. शेन जारगेनसेन न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी कोच बनने की कगार पर

शेन जारगेनसेन न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी कोच बनने की कगार पर

शेन जारगेनसेन ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच के तौर पर अगले दो साल और अपने करार को बढ़ा दिया है। वह 2016 में टीम के साथ जुड़े थे। नए करार के तहत शेन न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के साथ 2022 तक जुड़े रहेंगे।

IANS IANS
Published on: September 17, 2020 18:40 IST
Shane Jurgensen on the verge of becoming New Zealand's most experienced coach Shane Jurgensen on the- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shane Jurgensen on the verge of becoming New Zealand's most experienced coach 

ऑकलैंड। शेन जारगेनसेन ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच के तौर पर अगले दो साल और अपने करार को बढ़ा दिया है। वह 2016 में टीम के साथ जुड़े थे। नए करार के तहत शेन न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के साथ 2022 तक जुड़े रहेंगे। तब तक वह टीम के साथ अपने नौ साल पूरे कर लेंगे क्योंकि 2016 में टीम में आने से पहले वह 2008 से 2010 तक टीम के साथ रह चुके हैं।

44 साल के शेन ने कहा कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच के तौर पर बने रहना उनके लिए आसान फैसला था।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : इस वजह से सीएसके ने रविंद्र जडेजा को गोल्डन तलवार से किया सम्मानित

एनजेडसी ने एक बयान में शेन के हवाले से लिखा है, "न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ मेरे कोचिंग के सफर को जारी रखना मेरे लिए सम्मान की बात है।"

उन्होंने कहा, "मैं अपने काम से प्यार करता हूं और विशेष खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के इस समूह से बीते पांच साल से जुड़ कर मैं विशेष महूसस कर रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : क्रिस लिन नहीं करेंगे मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाजी, कोच ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "टीम के तौर पर हमारे पास कुछ शानदार अनुभव रहे हैं और मैं कोच गैरी स्टीड तथा कप्तान केन विलियम्सन के साथ और काम करने के लिए तैयार हूं।"

क्वीसलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने 2007 में संन्यास लेने के बाद कोच के तौर पर काफी अच्छा नाम कमाया है। 2012 से 2015 तक वह बांग्लादेश टीम के साथ रहे और टीम को विश्व रैंकिंग में ऊपर उठाने में मदद की जिसमें 2013 में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत शामिल थी।

उन्होंने फिजी की राष्ट्रीय टीम के साथ भी काम किया और 2015 विश्व कप में स्कॉटलैंड की टीम के साथ सलाहकार के रूप में जुड़े रहे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : पिछले सीजन की यादों को भुलाकर खिताब जीतने की रेस में शामिल होगा राजस्थान रॉयल्स

कोच स्टीड ने कहा, "शेन ने बीते पांच साल में गेंदबाजों के साथ अच्छा काम किया है और उनके प्रभाव को समझने के लिए आपको गेंदबाजों का प्रदर्शन देखना होगा।"

उन्होंने कहा, "उनके पास बहुत जानकारी और अनुभव है, लेकिन मुझे लगता है कि यह प्लानिंग और काम करने का तरीका है जिसने लगातार हमारे खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ निकाला है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड