1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : इस वजह से सीएसके ने रविंद्र जडेजा को गोल्डन तलवार से किया सम्मानित

IPL 2020 : इस वजह से सीएसके ने रविंद्र जडेजा को गोल्डन तलवार से किया सम्मानित

जडेजा ने लिखा ''मुझे ये अवॉर्ड देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का बहुत-बहुत धन्यवाद। इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के लिए खेलना मेरे लिए एक सम्मान की बात है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2020 18:26 IST
Ravindra Jadeja Golden sword Gift Chennai Super Kings Ipl 2020- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CHENNAIIPL Ravindra Jadeja Golden sword Gift Chennai Super Kings Ipl 2020

आईपीएल शुरू होने में अब महज दो ही दिन बाकी है, लेकिन इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को उनकी लाजवाब परफॉर्मेंस के लिए गोल्डन रंग की तलवार से सम्मानित किया है। जडेजा ने इस खूबसूरत तलवार की तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है और साथ ही उन्होंने सीएसके को इसके लिए धन्यवाद भी कहा है।

जडेजा ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा ''मुझे ये अवॉर्ड देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का बहुत-बहुत धन्यवाद। इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के लिए खेलना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। ये मेरे लिए एक अवसर है, जिसे मैं संजोता हूं. अब मैं आईपीएल के 13वें सीजन की ओर देख रहा हूं।''

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : क्रिस लिन नहीं करेंगे मुंबई इंडियंस के लिए सलामी बल्लेबाजी, कोच ने दिया बड़ा बयान

बता दें, 2008 में राजस्थान की टीम से आईपीएल में डेब्यू करने वाले जडेजा अब इस टूर्नामेंट में 2000 रन पूरा करने से मजह 73 रन दूर हैं। इसी के साथ वह आईपीएल में 108 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में 10वें स्थान पर हैं।

अगर वह इस सीजन में 73 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे जिनके नाम 2000 रन के साथ 100 से अधिक विकेट हैं। वहीं जडेजा आईपीएल के पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे जिन्होंने बिना कोई अर्धशतक लगाए 2000 रन पूरे किए हो।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : पिछले सीजन की यादों को भुलाकर खिताब जीतने की रेस में शामिल होगा राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से गत विजेता मुंबई इंडियंस और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से होगा।

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सीएसके की टीम काफी परेशानियां झेल चुकी है। टीम में पहले कोरोनावायरस की एंट्री हुई और फिर उसके बाद सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया।

ये भी पढ़ें -आई लीग क्वालीफायर के लिए एआईएफएफ के सख्त कोविड-19 दिशानिर्देश

कोरोनावायरस की चपेट में आए दीपक चहर तो रिकवर होकर वापसी कर चुके हैं, लेकिन गायकवाड़ अभी भी संक्रमित है। गायकवाड़ को टीम मुंबई के खिलाफ पहले मैच में खिलाना चाहती थी, लेकिन टेस्ट में रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उनकी यह उम्मीद भी खत्म हो गई। सीएसके अब सारी परेशानियों को भुलाकर जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker