Thursday, April 25, 2024
Advertisement

NZ vs AUS : छक्के बरसाते हुए फिंच ने किया ऐसा जो कोई ऑस्ट्रेलियाई नहीं कर सका, Video हुआ वायरल

आरोन फिंच ने अपने बल्ले से रन बरसाते हुए पारी के दौरान चार छक्के मारे और एक शानदार कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2021 13:58 IST
Aaron Finch- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ICC Aaron Finch

भारत और इंग्लैंड के बीच जहां सीरीज का चौथा व अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ डाउन अंडर यानि न्यूजीलैंड की सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 क्रिकेट का धमाल जारी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जिन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी में खरीददार नहीं मिला था। उन्होंने अब अपने बल्ले से रन बरसाते हुए पारी के दौरान चार छक्के मारे और एक शानदार कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने अपने आलोचकों को बल्ले से करारा जवाब देते हुए न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन स्टेडियम में छक्कों को बरसात कर डाली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान फिंच ने 55 गेंदों में 79 रनों की तूफानी पारी खेली। जिस दौरान उन्होंने 5 चौके तो 4 छक्के मारे। जबकि अपनी पारी के दौरान वो नाबाद लौटे।

ये भी पढ़े - पाकिस्तान सुपर लीग स्थगित होने पर फूटा शोएब अख्तर का गुस्सा, पीएम इमरान खान से की ये मांग 

इस तरह फिंच के चार छक्कों के चलते अब वो ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में छक्कों का शतक मारने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस कड़ी में उनसे पीछे ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल हैं। जिनके नाम 63 अंतराष्ट्रीय टी20 मैचों में 93 छक्के हैं। जबकि फिंच ने 70 टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में 103 छक्के लगाकर ये कारनामा अपने नाम किया है।  

+

ये भी पढ़े - IND vs ENG : पिच की आलोचना करने वालों को सुनील गावस्कर ने कहा 'चल फुट', देखें मजेदार वीडियो

इतना ही नहीं फिंच की दमदार पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 157 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया। जिसके बाद आगे का मैच खबर लिखे जाने तक जारी था। हालंकि 5 मैचों की टी20 सीरीज में अभी न्यूजीलैंड की टीम 2-1 से आगे चल रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement