Sunday, May 12, 2024
Advertisement

एरॉन फिंच के घुटने की सर्जरी सफलतापूर्वक हुई, 10 हफ्ते क्रिकेट से रहेंगे दूर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि एरॉन फिंच की सर्जरी सफलतापूर्वक हो चुकी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 13, 2021 13:36 IST
aaron finch undergoes successful knee injury, likely to...- India TV Hindi
Image Source : GETTY aaron finch undergoes successful knee injury, likely to stay away from cricket for 10 weeks

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच के दाएं घुटने का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है। उन्हें ये चोट वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान लगी थी। जब वे बार्बडॉस से अपना क्वॉरंटाइन पीरियड पूरा कर लौटे तब उनकी सर्जरी 12 अगस्त 2021 को हुई।

सर्जरी से कुछ देर पहले ही फिंच ने इंस्टाग्राम के जरिए जानकारी दी थी कि उनकी थोड़ी देर में सर्जरी शुरू हो जाएगी। उसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस पर अपडेट दिया और बताया उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक हो चुकी है। साथ ही ये भी बताया कि उनको रिकवर होने में 10 हफ्ते लगेंगे। फिंच अब टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से मैदान पर जल्द से जल्द लौटना चाहेंगे।

उनके 10 हफ्ते का रिकवरी पीरियड 21 ऑक्टूबर को खत्म होगा जबकि 17 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज के मैच खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया जिस ग्रुप में है उसमें वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका भी है। साथ ही दो टीमें और होंगी जो बाद में क्वॉलीफाई करेंगी।

ENG vs IND : ओली रॉबिन्सन का खुलासा, बताया कैसे किया कोहली को आउट

वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लुसिया में खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान कार्टिलेज टीयर का सामना करना पड़ा था। लेकिन फिर भी उन्होंने सीरीज में टीम की कप्तानी की थी। लेकिन फिर वे वनडे सीरीज के बाहर हो गए थे और एलेक्स कैरी कप्तान बने थे। ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज 1-4 से गंवाई थी और वनडे सीरीज जीती थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement