1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Highlights AFG vs SCO T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान ने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हराया

Highlights AFG vs SCO T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी के सामने स्कॉटलैंड ने टेके घुटने, 130 रनों से गंवाया मैच

आज टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला शारजाह में शाम 7:30 बजे खेला गया जिसमें अफगानिस्तान ने 130 रनों से जीत हासिल की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 25, 2021 22:36 IST
AFG vs SCO T20 World Cup 2021 Live Score- India TV Hindi
Image Source : TWITTER AFG vs SCO T20 World Cup 2021 Live Score

नमस्कार! इंडिया टीवी स्पोर्ट्स के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। अफगानिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में सोमवार को यहां स्कॉटलैंड को 130 रन से हराया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 190 रन बनाये। इसके जवाब में स्कॉटलैंड 10.2 ओवर में 60 रन पर आउट हो गया।

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के ग्रुप दो मैच में सोमवार को यहां चार विकेट पर 190 रन बनाये। अफगानिस्तान की तरफ से नजीबुल्लाह जादरान ने सर्वाधिक 59 रन का योगदान दिया। स्कॉटलैंड के लिये साफयान शरीफ ने दो विकेट लिये।

टॉस जीत कर नबी ने कहा, "हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। विकेट सूखा है इसलिए हम कोशिश करेंगे कि बोर्ड कर रन चढ़ाए और उसका बचाव करें। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी दिख रही है और हम कोशिश करेंगे कि उनको पछाड़ सकें।"

स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएट्ज़र ने कहा, "इससे बहुत खुश हूं, हम पहले गेंदबाजी करने वाले थे। आईपीएल में भी हमने देखा कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीमों को फायदा मिला है। लड़कों को एंजॉय करने का मौका मिला है, लेकिन हमने सोचा है कि हम ग्रुप स्टेज तक पहुंच सकते हैं और बहुत खुश हैं कि हम यहां हैं।"

आपको बता दें कि दोनों ही टीमों का सुपर-12 में यह पहला मैच है। ग्रुप-2 में खेले जाने वाले इस मैच में अफगानिस्तान की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है।

वहीं, स्कॉटलैंड की टीम क्वॉलीफायर मुकाबलों में बेहतर प्रदर्शन कर टूर्नामेंट के इस चरण में अपनी जगह बनाई है। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम स्कॉटलैंड को हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगी।

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन-

अफगानिस्तान- हजरतुल्लाह ज़ज़ई, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज़, असगर अफगान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान

स्कॉटलैंड- जॉर्ज मुन्से, काइल कोएट्ज़र (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील

 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15