Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना के कहर के बीच अफगानी खिलाड़ियों ने भी शुरू किया अभ्यास, एसीबी ने दी जानकारी

अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे शीर्ष खिलाड़ियों ने रविवार को काबुल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास शुरू किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 07, 2020 12:12 IST
Afghan players also started practice amidst the havoc of Corona, ACB gave information- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Afghan players also started practice amidst the havoc of Corona, ACB gave information

कोरोनावायरस के कहर की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप पड़ा हुआ है। इस महामारी की वजह से मार्च से कोई भी मैच नहीं खेला गया है। ऐसे में कई देश अब दो महीने लंबे इंतजार के बाद अपने यहां क्रिकेट को बहाल करने की योजनाएं बना रहे हैं। कई देशों ने अपने यहां खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू कर दिया है वहीं इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है।

इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी बड़ी टीमों के बाद अब अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने भी कोविड-19 के बीच अभ्यास शुरू कर दिया है। इसकी जानकारी खुद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दी है। अफगानिस्तान के राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे शीर्ष खिलाड़ियों ने रविवार को काबुल क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास शुरू किया।

एसीबी ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह शिविर कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिये संबंधित दिशानिर्देशों तथा आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद), डब्ल्यूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) और अफगानिस्तान के जन स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ करीबी समन्वय में आयोजित किया जाएगा।’ 

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड-वेस्टइंडीज सीरीज के लिए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आईसीसी से की यह खास मांग

शनिवार को खिलाड़ियों और अन्य संबंधित अधिकारियों के लिये कोविड-19 जागरूकता बैठक आयोजित की गयी थी। इसमें उन्हें शिविर के दौरान अपनाये जाने वाले सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया। अफगानिस्तान को टी20 विश्व कप के अलावा 21 नवंबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलना है। 

शिविर में भाग ले रहे खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है : असगर अफगान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज़, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, करीम जानत, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह ज़ादरान, गुलबदीन नायब, राशिद खान, नाज़िन उल हक, शापूर जादरान, क़ैस अहमद, मुजीब उर रहमान, आज़मतुल्लाह ओमर, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद शहज़ाद, सईद शिरज़ाद, दरवेश रसूली, ज़हीर ख़ान पाक़ीन, फ़रीद मलिक, हमज़ा हॉटक और शराफुद्दीन अशरफ़।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement