Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

बांग्लादेश तो सिर्फ अंगड़ाई है...हिन्दुस्तान से असली लड़ाई है, मिस्ट्री स्पिनर्स' के खौफ में भारतीय बल्लेबाज!

सबसे पहले आप ये समझिए कि अफगानिस्तान के शानदार प्रदर्शन ने कैसे उड़ाई टीम इंडिया की नींद।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 06, 2018 11:26 IST
राशिद खान- India TV Hindi
राशिद खान

जादुई क्लाई... रहस्यमई गेंदबाजी... और मिस्ट्री की अनसुलझी कैमिस्ट्री। जी हां राशिद खान ने दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम को सन्न कर दिया है। रह- रहकर टीम इंडिया इन घूमती हुई गेंदों के खौफ में है... क्या होगा... कैसे होगा। सबसे पहले ये समझिए कि आखिर क्यों जीत के रथ पर सवार हिंदुस्तान की रातों की नींद उड़ गई है।

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को रौंदकर 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। देहरादून में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान की जीत ने क्रिकेट के गलियारों में नई हलचल पैदा कर दी है। भारत आफगानिस्तान टेस्ट मैच की चर्चा ने एकाएक जोर पकड़ ली है और इसकी वजह है ये मिस्ट्री स्पिनर जिनका हाथ आईपीएल के बाद एक बार फिर घूमा और क्या खूब घूमा। राशिद खान इंटरनेशनल क्रिकेट में भी आईपीएल वाली फॉर्म बरकरार रखने में कामयाब रहे तो वहीं मुजीब ने भी बताया कि छोटी उम्र के तो वो है, लेकिन काम वो बड़ा ही करते हैं। अफगानिस्तान के गेंदबाज़ों के आकंड़े देखिए।

हर दिल अजीज राशिद खान ने पहले टी-20 में 3 ओवर 13 रन देकर 3 विकेट झटके तो वहीं दूसरे टी-20 में उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा पहले मैच में  2 विकेट लेने वाले मोहम्मद नबी को दूसरे मैच में भी 2 विकेट मिले। वहीं, पहले मैच में 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लेने वाले मुजीब ने इस मैच में कोई विकेट तो नहीं मिला लेकिन 4 ओवर में 3.75 की इकोनोमी से सिर्फ 15 रन दिए। वैसे टीम इंडिया की परेशानी मुजीब और राशिद की जोड़़ी ही नहीं है, बल्कि अफगानिस्तान तो पूरी फौज के साथ हमले की तैयारी में है।

टीम में अमीर हमजा और ज़हीर खान भी हैं। ज़हीर खान ने अंडर-19 वर्ल्ड़ कप में टीम को सेमीफनल में पहुंचाया था। जबकि अमीर हमजा अफगानिस्तान की फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बल्लेबाज़ हैं। बेंगलुरु के जिस एम चिम्नास्वामी स्टेडियम में ये मैच खेला जाना है, उसके आकंड़े देखे तो आप समझ जाएंगे कि अफगानिस्तान को हराना इतना आसान नहीं। बेंगलुरु में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप पांच गेंदबाज़़ों में चार स्पिनर ही हैं।

आईपीएल सीजन-11 में बेंगलुरु में विराट कोहली से जब भी अफगानी गेंदबाज़ों की भिड़ंत हुई। बाजी अफगान के इन दोनों स्पिनर्स ने ही मारी थी। राशिद ने तो कभी ना भूलने वाली गेंदबाज़ी भी इसी मैदान पर की थी। राशिद खान ने बेंगलुरु में आरसीबी के खिलाफ 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे। आउट होने वाले बल्लेबाज़ विराट, एबी और मोईन अली थे।

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को स्पिनर्स के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ माना जाता है लेकिन जब कभी भी क्वालिटी स्पिनर टकराते है, तो परेशानी होती ही है और ऐसा एक बार नहीं कई बार हुआ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement