Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

AFG vs ZIM : बेइमानी की सारी हदें पार करते हुए अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने मैदान पर की शर्मनाक हरकत

मैच के तीसरे दिन जब जिम्बाब्वे पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 281 रन पर था तब उनके बल्लेबाज सिंकदर राजा निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 13, 2021 19:05 IST
Afghanistan player crossing all limits of dishonesty, shameful act on the field- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Afghanistan player crossing all limits of dishonesty, shameful act on the field

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच इस समय दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में वैसे तो अफगानिस्तान ने अपना शिकंजा कसा हुआ है और अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है, लेकिन मैच के दौरान उनके एक खिलाड़ी ने ऐसी हरकत कर दी जिसकी वजह से पूरी टीम का आलोचना भी हो रही है।

ये भी पढ़ें - IND W vs SA W 4th ODI : द.अफ्रीका के खिलाफ वापसी चाहेगी भारतीय टीम

दरअसल, इस मैच में अफगानिस्तान की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले हशमतुल्लाह शाहिदी ने फील्डिंग के दौरान बेइमानी की जिसका खामियाजा पूरी टीम को उठाना पड़ा।

मैच के तीसरे दिन जब जिम्बाब्वे पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 281 रन पर था तब उनके बल्लेबाज सिंकदर राजा निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे थे। पारी के 91वें ओवर की आखिरी गेंद पर राजा एक रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखना चाहते थे। शिरज़ाद की यॉर्कर गेंद को उन्होंने कवर्स की दिशा में खेला और एक रन के लिए दौड़ पड़े।

ये भी पढ़ें - श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज के लिए होल्डर की वेस्टइंडीज टीम में वापसी

गेंद बाउंड्री से पहले ही रुक गई थी, लेकिन हशमतुल्लाह शाहिदी ने जानबूझकर अपना एक पैर बाउंड्री के बाहर रखा ताकी जिम्बाब्वे को उस गेंद पर चौका मिल जाए और सिंकदर राजा अगले ओवर में स्ट्राइक ना ले सके।

ये भी पढ़ें - ओलंपिक मेजबान जापान ने चीन की टीकाकरण की पेशकश को ठुकराया

हशमतुल्लाह शाहिदी की ये बेइमानी तुरंत मैदानी अंपायरों की नजरों में आई और उन्होंने लंबी बातचीत कर जिम्बाब्वे को 4 की जगह पांच रन दिए। अंपायरों ने चौके के साथ अफगानिस्तान पर एक रन की पैनेलटी लगाई।

बात मुकाबले की करें तो अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 545 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी थी। वहीं जिम्बाब्वे को पहली पारी में 287 रन पर समेटने के बाद अफगानी गेंदबाजों ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में जिम्बाब्वे के 7 विकेट 266 रन पर गिरा दिए हैं। दोनों पारियों के स्कोर के बाद जिम्बाब्वे अफगानिस्तान से 8 रन आगे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement