Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND W vs SA W 4th ODI : द.अफ्रीका के खिलाफ वापसी चाहेगी भारतीय टीम

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने शुक्रवार को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को डकवर्थ लुइस नियम के तहत शुक्रवार को छह रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 13, 2021 18:25 IST
IND W vs SA W 4th ODI: India will want to return against S.Africa- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN IND W vs SA W 4th ODI: India will want to return against S.Africa

लखनऊ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम में होने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले चौथे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने शुक्रवार को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को डकवर्थ लुइस नियम के तहत शुक्रवार को छह रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

ये भी पढ़ें - श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज के लिए होल्डर की वेस्टइंडीज टीम में वापसी

भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूनम राउत के 108 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 77 रन की बदौलत 50 ओवर में पांच विकेट पर 248 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ली के 131 गेंदों पर 16 चौकों और दो छक्कों के सहारे 46.3 ओवर में चार विकेट पर 223 रन बना लिए थे कि तभी बारिश शुरू हो गई और मुकाबले को रोकना पड़ा। इसके बाद खेल दोबारा शुरू नहीं हो पाया और दक्षिण अफ्रीका ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत यह मुकाबला जीत लिया।

ये भी पढ़ें - ओलंपिक मेजबान जापान ने चीन की टीकाकरण की पेशकश को ठुकराया

कप्तान मिताली राज ने शुक्रवार को मैच के बाद माना कि निचले क्रम के बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "हम सर्वश्रेष्ठ (ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। हम 270 से अधिक (उन्हें चुनौती देने के लिए) देख रहे हैं। हमें निश्चित रूप से अंतिम 10 ओवर में बेहतर खेल दिखाने वाले बल्लेबाजों की जरूरत है।"

न्यूजीलैंड में होने वाले महिला विश्व कप को देखते हुए भारत की यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि टीम ने महामारी के कारण पिछले एक साल से विदेश में एक भी मैच नहीं खेला है।

हालांकि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन भी सवालों के घेरे में है, क्योंकि 2020 टी20 विश्व कप में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाली दूसरी गेंदबाज शिखा पांडे टीम से बाहर हैं।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG 2nd T20I : अपने स्टार बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद के साथ उतरेगी टीम इंडिया

दूसरी तरफ, पिछले मैच से बाहर रहने वाली दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लुस इस मैच में वापसी करेंगी।

टीमें (संभावित :)

भारत : मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्वेज, पूनम राउत, प्रिया पुनिया, यास्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), डी. हेमलता, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा (विकेट कीपर), श्वेता वर्मा (विकेट कीपर), राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, पूनम यादव, सी. प्रत्यूषा, मोनिका पटेल।

दक्षिण अफ्रीका : सुने लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनम इस्माइल, लाउरा वोलवार्डट, तृषा चेट्टी (विकेटकीपर), सिनालो जाफता (विकेटकीपर), तस्मीन ब्रिट्ज (विकेटकीपर), मरिजाने काप, नोंदूमिसो शंगासे, लिजेले ली (विकेटकीपर), अनेके बोश, फाये तुनिक्लीफ (विकेटकीपर), नोनकुलुलेको मलाबा, मिगनोन डू प्रीज (विकेटकीपर), नादिने डी क्र्लेक, लारा गुडआल और तुमी सेखुखुने।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement