Friday, May 03, 2024
Advertisement

काफी समय बाद मैदान में उतरने पर भी नहीं गई थी धोनी की फॉर्म - पीयूष चावला

धोनी के लंबे अर्से बाद मैदान में ट्रेनिंग करने को लेकर उनके टीम के साथी पीयूष चावला का मानना है कि काफी समय क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद वो अभ्यास के दौरान शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 02, 2020 17:03 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

पिछले साल आईसीसी 2019 विश्वकप के सेमीफाईनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार के बाद से महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को क्रिकेट से दूर रखा। जिसके बाद वो इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैप्म में अभ्यास करते नजर आए थे। ऐसे में धोनी के लंबे अर्से बाद मैदान में ट्रेनिंग करने को लेकर उनके टीम के साथी पीयूष चावला का मानना है कि काफी समय क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद वो अभ्यास के दौरान शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे थे।

गौरतलब है कि धोनी आईपीएल-13 के साथ वापसी करने वाले थे लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसमें देरी हो गई। चेन्नई ने लीग की शुरुआत से पहले ही चेपक में आपना कैम्प लगाया था जिसमें धोनी ने हिस्सा लिया था लेकिन कोविड-19 के कारण कैम्प को बीच में ही समाप्त कर दिया गया था।

चावला ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब शो पर बात करते हुए कहा, "ईमानदारी से कहूं तो जब क्रिकेटर लंबे ब्रेक के बाद वापसी करता है तो लोगों को लगता है कि वह थोड़ा लय से बाहर होगा, लेकिन मुझे लगता है कि वह रांची में जरूर कुछ न कुछ कर रहे थे क्योंकि जब धोनी चेन्नई के कैम्प में आए तो वह लय से बाहर नहीं दिखे। उनका रूटीन था कि वह चार-पांच गेंद खेलेंगे और फिर बड़े शॉट मारते थे।"

उन्होंने कहा, "वह देर तक बल्लेबाजी करते थे। सुरेश रैना, अंबाती रायडू, धोनी और मुरली विजय--- कैम्प में सीमित खिलाड़ी थे और गेंदबाज ज्यादा थे इसलिए हर कोई दो-ढाई घंटे बल्लेबाजी करता था। हर बल्लेबाज 200-250 गेंदें खेलता था।"

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

बता दें कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प सम्पात करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए। जबकि आईपीएल को भी बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर रखा है। ऐसे में सभी फैंस को अब धोनी की वापसी का इंतज़ार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement