Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बड़ौदा के बाद राजस्थान ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई

राजस्थान ने महिपाल लोमरोर की उम्दा पारी के दम पर बिहार को 16 रन से हराकर बुधवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 27, 2021 22:50 IST
After Baroda Rajasthan make the semi-finals of Syed Mushtaq Ali Trophy - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIDOMESTIC After Baroda Rajasthan make the semi-finals of Syed Mushtaq Ali Trophy 

अहमदाबाद। बडौदा ने विष्णु सोलंकी के करिश्माई प्रदर्शन से हरियाणा को आठ विकेट और राजस्थान ने महिपाल लोमरोर की उम्दा पारी के दम पर बिहार को 16 रन से हराकर बुधवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। राजस्थान 29 जनवरी को पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु का सामना करेगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल बड़ौदा और पंजाब के बीच खेला जाएगा। पंजाब और तमिलनाडु ने मंगलवार को क्रमश: कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनायी थी। 

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा, 'मैं धोनी के 5-10 प्रतिशत के बराबर भी खेल पाता तो बहुत खुशी होती'

बड़ौदा की हरियाणा पर जीत के नायक मध्यक्रम के बल्लेबाज विष्णु सोलंकी रहे। उन्होंने नाबाद 71 रन बनाये जिनमें अंतिम तीन गेंदों पर बनाये गये 16 रन भी शामिल हैं जिससे बड़ौदा लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा। हरियाणा ने सात विकेट पर 148 रन बनाये थे। वह अपने इस स्कोर का बचाव करने की स्थिति में दिख रहा था। बड़ौदा को अंतिम दो ओवरों में 23 रन चाहिए थे। कप्तान मोहित शर्मा ने 19वें ओवर में केवल पांच रन दिये। इस तरह से बड़ौदा को आखिरी ओवर में 18 रन की दरकार थी। 

ये भी पढ़ें - 'वह अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं', भरत अरुण ने रहाणे को लेकर कही ये बात

बड़ौदा के बल्लेबाजों ने पहली तीन गेंदों पर तीन रन बनाये जिसके बाद उसे अंतिम तीन गेंदों पर 15 रन की जरूरत थी। ऐसे में सोलंकी ने तेज गेंदबाज सुमित कुमार पर पहले छक्का और फिर चौका जमाया। बड़ौदा अब लक्ष्य से पांच रन दूर था और सोलंकी ने आखिरी गेंद पर विजयी छक्का जमाकर टीम का स्कोर दो विकेट पर 150 रन पर पहुंचाया। सोलंकी ने 46 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाये। 

कप्तान केदार देवधर ने 40 गेंदों पर 43 रन बनाये जबकि स्मित पटेल ने 21 और अभिमन्यु सिंह राजपूत ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया। हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसकी तरफ से हिमांशु राणा ने 49 और शिवम चौहान ने 35 रन का योगदान दिया।

ये भी पढ़ें - नाथन लायन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की टीम इंडिया द्वारा दी गई जर्सी, साथ लिखी ये दिल छू लेने वाली बात

बड़ौदा के लिये कार्तिक काकड़े ने दो जबकि अतित सेठ और बाबाशफी पठान ने एक – एक विकेट लिया। दिन के दूसरे सेमीफाइनल में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाये। उसकी तरफ से महिपाल लोमरोर के 37 गेंदों पर पांच चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन जबकि भरत शर्मा (38) और अंकित लांबा (38) ने पहले विकेट के लिये 59 रन जोड़े। 

इसके जवाब में बिहार की टीम चार विकेट पर 148 रन ही बना पायी। मंगल महरौर ने 58 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 68 रन बनाये। विकास यादव ने अंतिम क्षणों में 17 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाये लेकिन वे टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement