1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड ने अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई

पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड ने अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई

आयरलैंड ने विश्व कप क्वालीफायर में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के बाद अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 28, 2019 10:39 IST
पापुआ न्यू गिनी और...- India TV Hindi
Image Source : @T20WORLDCUP पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड ने अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई

आयरलैंड ने विश्व कप क्वालीफायर में अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के बाद अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। रविवार को खेले गए मुकाबले में जर्सी ने ओमान को 14 रनों से मात दी जिससे आयरलैंड ग्रुप में टॉप करने में कामयाब रहा।

विश्व कप क्वालीफायर में आयरलैंड ने पिछले 6 मैचों में 4 में जीत हासिल की है। आयरलैंड को अगले सप्ताह अभी 2 और मुकाबले खेलने हैं। इससे पहले पापुआ न्यू गिनी साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप लिए क्वालीफाई करने में सफल रहा। 

पीएनजी की टीम ने ग्रुप-ए में टॉप करते हुए ये कारनामा किया। ये पहली बार है जब पीएनजी क्रिकेट के किसी वर्ल्ड कप में शिकरत करेगा। पीएनजी ने रविवार को खेले गए क्वालिफायर मुकाबले में केन्या को 45 रन से मात दी। 

दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पापुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 118 रन बनाए। इसके जवाब में केन्या की पूरी टीम सिर्फ 73 पर ढेर हो गई। इस जीत से पीएनजी ग्रुप ए में 6 में से 5 मैच जीतकर टॉप पर फिनिश करने में सफल रही।

गौरतलब है कि 7वां आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 18 नवंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। अभी तक कुल 12 टीमें इस टूर्नामेंट के लिए तय हो चुकी हैं और 4 टीमों का तय होना बाकी है। आईसीसी टी20 विश्व कप 8वां संस्करण भारत में 2021 में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम सबसे ज्यादा 2 बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

लाइव स्कोरकार्ड